Haider Aid


 

  • Breaking News

    15 मई तक बढ़ा दिया गया महाराष्ट्र में लॉकडाउन



    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » मुम्बई, महाराष्ट्र

    रघु जाधव  की  रिपोर्ट


    मुंबई : उद्धव  सरकार ने लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 15 मई तक बढाया , ताकि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के चैन तोड़ी जा सके । राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि पाबंदियां बढ़ाने का फैसला किया गया है क्योंकि राज्य में कोविड- 19 का खतरा बरकरार  है।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर,रिटायर्ड दारोगा के बंद घर को चोरों ने बनाया निशाना, की 45 लाख की चोरी कर

    उन्होंने कहा कि आपातकालीन उपाय जारी रखना अनिवार्य है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके। लोगों की आवाजाही और अन्य गतिविधियों पर पाबंदियां इस महीने की शुरुआत में लगाई गई थीं, जो 1 मई सुबह सात बजे तक के लिए थी। सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है जिसमें एक स्थान पर पांच या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है। पाबंदियों से आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।


    महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा ऐसे समय पर की है जब राज्य में पाबंदियों के बावजूद हर दिन 60 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र में 66,159 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए तो 771 लोगों की मौत हो गई।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर:सिकंदरपुर अल्पसंख्यक छात्रावास में कोविड ओपीडी का उद्घाटन

    इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार से पूछा कि कोविड-19 के प्रसार को सफल ढंग से रोकने के लिए क्या कम से कम 15 दिन के लिए “पिछले साल की तरह लॉकडाउन” लगाने पर विचार करने का वक्त आ गया है। मुख्य न्यायाधीश दिपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की पीठ ने महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी से पूछा कि क्या राज्य को यकीन है कि नागिरकों की आवाजाही पर उसके मौजूदा प्रतिबंध काम कर रहे हैं।

    ये भी पढ़े - कोरोना छिना पिता की सांसें, मासूम बेटी थी अनजान, दोस्त के वीडियो कॉल के बाद सामने आई दर्दनाक कहानी

    पीठ ने पूछा, ''क्या आपके विचार में प्रतिबंध काम कर रहे हैं और यह मानते हैं कि बस वही लोग बाहर निकल रहे हैं जिनका कार्य अत्यावश्यक है?” पीठ ने कहा, “अगर कम से कम 15 दिन लोग पिछले साल की तरह पूरी तरह घर में बंद रहें तो हम बेहतर परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं कृपया अपनी सरकार को सलाह दें।” अदालत ने कुंभकोनी से कहा, “हम कोई आदेश जारी नहीं कर रहे लेकिन क्या आपको लगता है कि सरकार को पिछले साल की तरह लॉकडाउन लगाने पर विचार करना चाहिए?”महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा था कि मौजूदा लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को 30 अप्रैल के बाद भी 15 और दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा।




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad