Haider Aid


 

  • Breaking News

    नितीश सरकार का बड़ा फैसला नहीं लगेगा सूबे में लॉकडाउन

    तस्वीर वी न्यूज 24


    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » पटना ,बिहार 

    राजकुमार  की  रिपोर्ट

    पटना: बिहार में कोरोना के कहर  के बावजूद राज्य सरकार ने सूबे में लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया है. सरकार ने लॉकडाउन के बदले शाम 4 बजे से इवनिंग कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने सभी डीएम एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। इसके बाद यह तय किया गया था कि बुधवार को होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लॉकडाउन के बारे में फैसला लिया जाये। बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बुधवार की दोपहर बैठक हुई, जिसमें अहम फैसले लिये गये।

    ये भी पढ़े-पटना के NMCH में कोरोना मरीज की मौत के बाद जमकर तोड़फोड़, डॉक्टरों से दुर्व्यवहार

     राज्य सरकार ने शाम 6 बजे के बाद पूरे बिहार में इवनिंग कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। अभी रात 9 बजे से सुबह तक नाइट कर्फ्यू है। लेकिन अब शाम 4 बजे से ही नाइट कर्फ्यू रहेगा। सारी दुकानें शाम 6 बजे तक ही खुली रहेंगी। राज्य सरकार ने शादी को लेकर भी लोगों की संख्या कम कर दी है। शादी में अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो पायेंगे। अब तक शादी ब्याह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी। वहीं, श्राद्ध में सिर्फ 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। वहीं, अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग शामिल हो पायेंगे। सरकारी या गैर सरकारी दफ्तरों में सिर्फ 25 फीसदी कर्मचारी ही एक दिन में काम पर आयेंगे। सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा जायेगा। 

    ये भी पढ़े-कोरोना संकट में मदद के लिए कनाडा भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी को देगा 10 मिलियन डॉलर

    शाम 4 बजे तक सारे सरकारी गैर सरकारी दफ्तर बंद हो जायेंगे। सार्वजनिक परिवहन 50 प्रतिशत क्षमता के तहत चलेगा। बस, ऑटो आदि पर क्षमता के सिर्फ आधे लोग ही बैठ पायेंगे। रेस्टोरेंट रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। लेकिन, वहां बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी। लोग खाना पैक कराकर ले जा सकेंगे। होम डिलेवरी भी रात नौ बजे तक जारी रहेगा। राज्य सरकार ने सभी जिलों के डीएम एसपी को निर्देश दिया है कि वे कोरोना गाइडलाइंस को लेकर सख्ती बरतें। राज्य सरकार ने जो दिशा निर्देश दे रखा है उसका हर हाल में पालन कराया जाये। 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad