Haider Aid


 

  • Breaking News

    दिल्ली के श्मशान घाट फुल , कोरोना मृतकों का किया जायेगा पार्कों में दाह संस्कार

     


    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    राजकुमार  की   रिपोर्ट 

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस से लगातार हो रही मौतों से जहां एक खौफ का माहौल है वहीं लाशों को जलाने के लिए अब श्मशानों में जगह कम पड़ गई है। ऐसे में सरकार ने निर्णय लिया है कि कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार अब पार्क में किए जाएंगे। दिल्ली में रोजाना संक्रमण के नए मामलों के साथ ही सैकड़ों लोग कोरोना की जद में आकर दम तोड़ रहे हैं। हालात ये हो गए हैं कि श्माशान घाटों पर लाश जलाने के लिए लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं। दिल्ली के सराय काले खां में आलम कुछ ऐसा है कि रूह छोड़ चुकी शरीरों के दाह संस्कार के लिए पार्क में अंतिम संस्कार की व्यवस्था बनाई जा रही है।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी जिले में अपराधियों का तांडव ,ईट भट्ठा संचालक को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी

    सराय काले खां के हरे भरे पार्क में जहां लोग टहलने और हवा खाने आते थे, अब यहां लोगों की चिताओं को अग्नि देने की व्यवस्था की जा रही है। सराय काले खां में पार्क में लाश जलाने के लिए नए प्लेटफार्म तैयार किए जा रहे हैं। फिलहाल यहां 20 प्लेटफॉर्म तैयार किए जा रहे हैं। जबकि पार्क के दूसरे हिस्से में ही 50 प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। प्लेटफॉर्म तैयार करने वाले ठेकेदार का कहना है कि लाशें इतनी आ रही हैं कि श्मशान घाट छोटा पड़ गया है। 

    ये भी पढ़े-मन की बात में पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर कही 10 जरुरी महत्वपूर्ण ये बाते

    इसलिए यह बनाया जा रहा है। ठेकेदार का कहना है कि लाश जलाने के लिए जगह के साथ-साथ लकड़ियां भी कम पड़ गई हैं। लाश जलाने के लिए कुछ लकड़ियां एमसीडी की तरफ से आ रही हैं तो कुछ कोई और भेज देता है। हालात काफी खराब हैं। ऐसा नहीं है कि दिल्ली के सराय काले खां में श्मशान घाट नहीं हैं। श्माशान घाट तो हैं लेकिन रोजाना मौतें इतनी ज्यादा हो रही हैं कि श्मशान घाट पर समय से सभी का अंतिम संस्कार हो सके, ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad