Haider Aid


 

  • Breaking News

    पश्चिम बंगाल मुर्शिदाबाद में चुनाव के दौरान एक व्यक्ति की हत्या, कोलकाता में बमबारी,आठवें चरण की वोटिंग जारी



    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » कोलकाता, पश्चिम बंगाल

    राजकुमार  की  रिपोर्ट

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग गुरुवार सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गई है। इसके पहले मुर्शिदाबाद में माकपा के कार्यकर्ता को मौत के घाट उतार दिया गया, जबकि बीरभूम जिले के एक इलाके में रात भर बमबारी होती रही है। कोलकाता में महाजाति सदन के पास भी बमबारी हुई। यह क्षेत्र जोड़ासांको विधानसभा के अंतर्गत आता है। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद विवेक गुप्ता को TMC ने टिकट दिया है, जबकि उनके खिलाफ बीजेपी ने मीना देवी पुरोहित को उम्मीदवार बनाया है जो कोलकाता नगर निगम में पार्षद के तौर पर लगातार जीतती रही हैं।

    ये भी पढ़े-दक्षिण दिल्ली में दर्दनाक घटना ,सिलेंडर ब्लास्ट में पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की मौत

    हरिहरपाड़ा में टकराव जारी

    इसी तरह से मुर्शिदाबाद जिले में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार हिंसक टकराव जारी है। यहां के हरिहरपाड़ा इलाके में कई घरों को तोड़ा गया है। तृणमूल और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर हमले के आरोप लगाए हैं। हालात को संभालने के लिए टीएमसी उम्मीदवार नियामत शेख और और संयुक्त मोर्चा समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार मीर आलमगीर पलाश मौके पर पहुंचे हैं। इस इलाके में मतदान के पहले से ही दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव होता रहा है।

    ये भी पढ़े-नितीश सरकार का बड़ा फैसला नहीं लगेगा सूबे में लॉकडाउन

    डोमकल में माकपा के दो कार्यकर्ता घायल

    मुर्शिदाबाद के डोमकल में तृणमूल उम्मीदवार की गाड़ी से टक्कर लगने के बाद माकपा के 2 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया। इनमें से एक की मौत हो गई है। बर्दवान के म्यूरेश्वर में बीजेपी के एजेंट को मतदान केंद्र के अंदर घुसने से रोक दिया गया था। आरोप है कि बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे जिसकी वजह से तनावपूर्ण हालात बने हुए थे। इधर काशीपुर-बेलगछिया जहां से मिथुन चक्रवर्ती मतदाता हैं वहां भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट को जेके मित्रा रोड में बने मतदान केंद्र में बैठने से रोका गया था।

    हिंसा के साथ बीरभूम में शुरू हुआ मतदान

    बीरभूम जिले में भी चुनाव के साथ ही हिंसा की शुरुआत हो गई है। नांनूर के बलूटी गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं को बंदूक की बट से मारा पीटा गया है। आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांव वालों को भी धमकी दी है और कहा है कि वोट करने निकले तो जान नहीं बचेगी बेलियाघाटा में भी बीजेपी के एजेंट को मारा पीटा गया है। गुरदास कॉलेज के मतदान केंद्र पर सुबह के समय हिंसक हालात बन गए थे। 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad