Haider Aid

  • Breaking News

    पूरे झारखंड में लगा दिया गया नाईट कर्फ्यू , कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कड़ा रुख अपनाया



    We News 24 Hindi »राँची, झारखण्ड
    राजकुमार  की  रिपोर्ट

    रांची: झारखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। सभी सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेज, जिम, पार्क, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल को अगले आदेश तक के लिए बंद रखने का निर्देश दिया गया है। पहले आठवीं से ऊपर की सभी कक्षाओं में ऑफलाइन पढ़ाई की अनुमति दी गई थी, जिसे फिलहाल रोक दिया गया है। स्कूलों को ऑनलाइन क्लास चलाने की ही अनुमति दी गई है। पूर्व से निर्धारित सभी परीक्षाएं होंगी, उसके लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र को ही पास माना जाएगा।

    ये भी पढ़े-क्या बिहार में फिर से लगेगा ‘लॉकडाउन’, कोरोना की दूसरी लहर फ़ैल रही है तेजी से

     उन्हें कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज ही  समूचे झारखंड में नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ने के बाद मंगलवार को सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया। झारखंड में अगले आदेश तक सभी स्‍कूल, कॉलेज, जिम, सिनेमा हॉल, पार्क और सार्वजनिक स्‍थान बंद रहेंगे। इसके साथ ही राज्‍य सरकार ने आंशिक तौर पर लॉकडाउन लगाने की फिर से मंजूरी दे दी। 

    ये भी पढ़े-बिहार में कोरोना के नए मरीजों का मिलने का लगातार सिलसिला जारी

    मंगलवार को आपदा प्रबंधन की हाई लेवल मीटिंग में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता और राज्‍य के आला अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के फैलाव की गहन समीक्षा के बाद सीएम ने यह बड़ा फैसला किया है। आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में सरकार ने जनहित को देखते हुए कई गंभीर निर्णय लिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, आपदा व स्वास्थ्य विभाग के सचिव से पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने पूरे प्रदेश में रात आठ बजे के बाद तमाम प्रतिष्ठानों को खोलने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही रात आठ बजे से सुबह के छह बजे तक घरों से बाहर निकलने पर रोक लगाई गई है। नाइट कर्फ्यू पूरे राज्‍य में लागू रहेगा।

    ये भी पढ़े-उद्धव सरकार ने अनिल देशमुख को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

    झारखंड में बीते रात  से नाइट कर्फ्यू शुरू

    राज्य में नाइट कर्फ्यू भी लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत रात आठ बजे के बाद सभी प्रतिष्ठान बंद रखने होंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में आयोजित उच्च स्तरीय समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस बैठक में स्वास्थ्य एवं आपदा विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, स्वास्थ्य सचिव केके सोन, आपदा सचिव डा. अमिताभ कौशल भी मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार बैठक में रात के आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। धार्मिक स्थल व रेस्टोरेंट में कुल क्षमता के सिर्फ 50 फीसद ही उपस्थिति रहेगी। यात्री वाहनों में सवारी की संख्या को लेकर भी सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। तमाम निर्णय राज्य में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से लिए गए हैं।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad