Haider Aid


 

  • Breaking News

    पश्चिम बंगाल में हिंसापूर्ण चुनाव ,वोटिंग लाइन में खड़े युवक की हत्या



    We News 24 Hindi »कूच बिहार, पश्चिम बंगाल
    मिडिया  रिपोर्ट 


    कूचबिहार:पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रहा है .आज  पश्चिम बंगाल में  विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. पिछले 3 चरणों में शांतिपूर्ण रहे मतदान के बाद अब चौथे चरण का चुनाव हिंसापूर्ण हो गया है. वोटिंग  के बीच राज्य में कई जगह से हिंसा की खबरें आई हैं. कूचबिहार  के शीतलकुची में वोटिंग करने के लिए मतदान केंद्र पर लाइन में खड़े एक 18 साल के शख्स की हत्या  कर दी गई है. बताया जा रहा है कि यह युवक बीजेपी  का कार्यकर्ता था. मृतक बीजेपी कार्यकर्ता का नाम आनंद बर्मन बताया जाता है.


    ये भी देखे -राजनीती पार्टी को कोरोना की परवाह नहीं ,देखे वीडियो बंगाल में अमित शाह की रैली में कितना हो रहा है कोरोना नियम का पालन

    जानकारी के अनुसार, बंगाल के कूच बिहार जिले के सीतलकुची स्थित बूथ संख्या 285 पर यह घटना हुई है. यहां वोट डालने पहुंचे एक 18 साल के युवक को कुछ लोगों ने गोली मार दी. बीजेपी की ओर से आरोप लगाया गया है कि आनंद जब वोट देने के लिए कतार में खड़ा था, उसी समय कथित तौर पर टीएमसी के कर्मियों ने उस पर बंदूक और बम से हमला किया. इस हमले में गोली लगने से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने  मामले की जांच शुरू की है. फिलहाल चुनाव आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया है और प्रशासन से एक्शन रिपोर्ट मांगी है.

    ये भी पढ़े-बुजुर्ग बेसहारा महिलाओं को एन.डी.आर.ऍफ़ ने बताये कोरोना बचाव के उपाय व लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर

    इसके अलावा कूचबिहार के शीतलकुची में ही बूथ संख्या 265 पर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. इस दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया. बीजेपी समर्थकों ने आरोप लगाया कि उनके पोलिंग एजेंट्स को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था. जब अंदर जाने की कोशिश की तो उन्हें रोका गया और झड़प शुरू हो गई. 



    बेहला पूर्व के रामजन्मपुर में बीजेपी कर्मी के घर पर हमला हुआ है. गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने 3 तृणमूल कर्मी को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस और केंद्रीय बल इलाके में गश्त लगाकर मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील कर रहे हैं. उधर, उत्तर हावड़ा में बमबाजी करने का मामला सामने आया है. बीजेपी उम्मीदवार उमेश राय ने कहा कि तृणमूल बमबाजी करवाकर मतदाताओं को भय दिखाने का काम कर रही है.  

    ये भी पढ़े-नितीश सरकार का फरमान अभी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, शाम सात बजे के बाद बंद होंगे बाजार,श्राद्ध और शादी पर लगी पाबंदी

    आपको बता दें कि चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, जिनमें हावड़ा जिले की 9 सीट, दक्षिण 24 परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की 10 सीट, अलीपुरद्वार की 5 सीट, कूचबिहार की सभी 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसके अलावा, कोलकाता के छह निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भी मतदान हो रहा है हैं, जिनमें बेहाला पूर्व और पश्चिम, कस्बा, मेटियाब्रुज, जाधवपुर और टॉलीगंज शामिल हैं. दक्षिण 24 परगना का हिस्सा होने के बावजूद ये निर्वाचन क्षेत्र कोलकाता के प्रशासनिक क्षेत्र के अन्तर्गत आते हैं. 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6


     

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad