Haider Aid


 

  • Breaking News

    बंगाल चुनाव :BJP और TMC में कांटे की टक्कर , नंदीग्राम से ममता बनर्जी पीछे



    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi » कोलकाता, पश्चिम बंगाल

    सुजीत कुमार विश्वास  की रिपोर्ट 



    पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. हालांकि रुझानों को देखें तो टीएमसी को बहुमत मिल गया है. लेकिन, जिस तरह से रुझानों में बीजेपी की सीटें बढ़ रही हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि बाजी कभी भी पलट सकती है. रुझानों के मुताबकि टीएमसी को 170 से ज्यादा सीटें मिल चुकी है. हालांकि ममता बनर्जी के लिए एक बुरी खबर भी है. नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही है. शुभेंदु अधिकारी उनसे सात हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

    ये भी पढ़े-मुज़फ़्फ़रपुर प्रधान डाकघर में शोक सभा काआयोजन , जिसमे 2 मिनट का मौन रखा गया।


    पश्चिम बंगाल के सभी 292 सीटों का रुझान आ चुका है. अभी के रुझानों के मुताबिक टीएमसी 171 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी 115 सीटों पर आगे है वहीं कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.


    वहीं रुझानों को लेकर बजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये रुझान है हमें परिणाम के लिए इंतजार करना चाहिए. वहीं बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ये शुरुआती रुझान हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि 'टीएमसी के गुंडो' ने लोगों के घर जाकर धमकाया है यही कारण है कि पोस्टल बैलेट में उन्हें बढ़त मिली है.

    ये भी पढ़े-भारत के इस राज्य में शादी के बाद पुरुष की होती है विदाई ,महिलाओं का होता घर पर राज

    साल 2016 का चुनाव

    बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को भारी बहुमत मिला था. राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस 44 सीटें जीतकर राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. पिछले चुनाव में सीपीएम 26, सीपीआई को 1, आरएसपी को 3, फॉरवर्ड ब्लॉक को 3, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को 3 और एक सीट निर्दलीय को मिली थी. वहीं, बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad