• Breaking News

    पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने जलजमाव का निरीक्षण किया





    COVID%2BCampaign

    We News 24 Hindi »पटना, बिहार
    संवाददाता,रईस अहमद 

     पटना: पाटलीपुत्र  सांसद रामकृपाल यादव शनिवार को नगर परिषद और नेशनल हाईवे 98 के अधिकारियों के साथ एम्स रोड में जल निकासी कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने  कहा कि अब एम्स रोड में जल जमाव से निजात दिलाने के लिए एनएच आॅथरिटी के साथ फुलवारी नगर परिषद मिलकर काम करेगा। नगर परिषद ने जल निकासी के लिए एम्स रोड में कई मोटर पप लगाए हुए है। सांसद श्री यादव बारिश में भींगते हुए घूम-घूम कर नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम और नेशनल हाईवे अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते रहे। रामकृपाल यादव ने कहा कि एक बड़ा हैवी मोटर लगाया जाए, जिससे एम्स रोड में जल्द जल निकासी का काम हो सके। जो नाला इस रोड किनारे बना हुआ है, उसमें दोनों तरफ की आबादी के ड्रेनेज का जल का लोड है, जिससे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एम्स के पास एक सम्प हाऊस का निर्माण कराया जाएगा, जिसके जरिये पानी को लख के पास सोन नहर में गिराया जाएगा।





    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर मानसून की शुरुआत में ही उफनाई नदियां, 2 दर्जन से अधिक पंचायतों में मची बाढ़ से तबाही

    इसके अलावा सांसद ने अल्वा कॉलोनी में जल जमाव का निरीक्षण भी किया। यहां साथ में रहे चेयरमैन आफताब आलम ने बताया कि दो साल पहले अल्वा कॉलोनी रानीपुर होकर बादशाही पईन तक पक्का नाला निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया है। वहीं अभी कच्चा नाला की साफ सफाई कराई गई है। अल्वा कॉलोनी में मोटर लगाकर जल निकासी हो रही है। सांसद ने कहा कि पक्का नाला का निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए सरकार के पास बात करेंगे। पटना एम्स रोड में जलजमाव की समस्या के निदान के लिए रोड किनारे बने नाले को दुरुस्त करने और जल निकासी की व्यवस्था करने के लिए नगर परिषद और एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार दंपत्ति को सिलेंडर लदे ट्रक ने रौंदा, महिला की मौत

    सांसद ने सरकार से मांग किया कि सरकारी या निजी निर्माण एजेंसियों द्वारा बंद किये गए विभिन्न वाटर बॉडीज और कलवर्ट को अतिक्रमण मुक्त कराया जाय। इतना करने से ही जल जमाव की अधिकांश समस्या खत्म हो जाएगी। सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि यह रोड हमारे द्वारा ही पास कर निर्माण हुआ था और जल्द ही इसकी जल जमाव की समस्या का भी समाधान किया जाएगा।



    वहीं तत्काल राहत के लिए एजेंसी द्वारा जल निकासी के लिए छोटे पम्प लगाने पर सांसद भड़क गए। साथ चल रहे कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि छोटे पंप लगा कर खानापूर्ति नहीं करें बल्कि बड़े पम्प लगाएं। उन्होंने बताया कि फिलहाल फुलवारी शरीफ नगर परिषद को यह जिम्मा दिया गया है, जिसके बाद नगर परिषद मोटर पंप और अपने स्टाफ को लगाकर जल निकासी की व्यवस्था कर रही है। इस मौके पर नगर परिषद के अध्यक्ष आफताब आलम ने बताया कि जल निकासी के लिए व्यवस्थाएं की जा रही है। हमारे नगर परिषद क्षेत्र के बगल का इलाका है इसलिए इनसे आने-जाने वाले रोगियों को किसी तरह की समस्या ना हो, के लिए भी जल निकासी का समाधान किया जा रहा है। 

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर ट्रक से सैकड़ों कार्टून विदेशी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

    वहीं एनएच के कार्यपालक अभियंता संजीव चौधरी ने बताया कि जल्द ही इसका डीपीआर कराकर परमानेंट सॉल्यूशन किया जााएगा। एनएच के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि रोड के दोनों किनारे नाला का निर्माण सड़क के पानी को निकालने की क्षमता के अनुसार बनाया गया था। बसावटों की संख्या बढ़ती गयी और उसकी जल निकासी की व्यवस्था सड़क के किनारे बनी नालों में जुड़ती गई। अब स्थिति यह हो गयी कि नियत क्षमता से अधिक पानी नालों में जा रहा है और भीषण जल जमाव हो रहा है। एम्स के सामने एक गड्ढा था, जिसमें पानी जमा होता था और कलवर्ट से पानी पटना-सोन मुख्य नहर में जाता था। विद्युत विभाग ने ट्रांसमिशन लाइन के लिए गड्ढे को भर दिया और सड़क निर्माण एजेंसी ने कलवर्ट को बंद कर दिया। जिसके कारण जल निकासी का मार्ग अवरुद्ध हो गया।

    इस दौरान मनोज कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद और नेशनल हाईवे आथरिटी के कनीय अभियंता सहायक अभियंता, नगर परिषद के सफाई प्रभारी, अन्य पदाधिकारी समेत रणधीर यादव रमेश यादव और अन्य लोग मौजूद रहे। 

    इस खबर को शेयर करे |

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad