• Breaking News

    हरिद्वार पुलिस का बड़ा एलान घुसने नहीं देंगे कांवड़ यात्रियों उतराखंड के बॉर्डर में




    We News 24»हरिद्वार, उत्तराखण्ड

    हरिद्वार संवाददाता


     उतराखंड: हरिद्वार कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर प्रतिबंधित किए गए कांवड़ मेले में यात्रियों को हरिद्वार आने से रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बुधवार को जनपद के सभी सीओ और थाना-कोतवाली प्रभारियों के साथ बैठक कर यात्रियों को रोकने की फुल प्रूफ रणनीति बनाई। तय हुआ है कि रोक के बावजूद गांव-देहात के रास्तों से हरिद्वार आने वाले यात्रियों के वाहन सीज कर मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो हरिद्वार की सीमाएं भी सील की जाएंगी। वहीं, डीजीपी ने कहा कि 24 जुलाई से सीमा पर सख्ती की जाएगी।

    यह भी पढ़ें-इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय क्रिकेट टीम के 2 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

    पुलिस लाइंस रोशनाबाद के सभागार में आयोजित बैठक में एसएसपी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर से आम जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत सरकार ने कांवड़ मेला स्थगित करने का निर्णय लिया है। कांवड़ मेले में देश के कोने-कोने से शिवभक्त हरिद्वार आते हैं। एसएसपी ने कहा कि यात्रियों को रोकने के लिए प्रशासन से समन्वय स्थापित कर बार्डर पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल नियुक्त करेंगे। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित होने का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। एसएसपी ने एसपी क्राइम पीके राय, एसपी देहात परमेंद्र सिंह डोबाल व एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय को निर्देशित किया कि वह समय से उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों से बार्डर मीटिंग आयोजित करते हुए सूचनाओं का आदान-प्रदान करें। साथ ही, रोक के बावजूद हरिद्वार आने वाले और नियमों का उल्लंघन करने वाले यात्रियों के वाहनों को सीज किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि सीज होने वाले वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थलों का समय से चयन कर लिया जाए। एसएसपी ने कहा कि बार्डर प्वाइंट्स पर अनुभवी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए।

    यह भी पढ़ें-दुनिया के इन देशो में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों से खौफ, सिंगापुर, ब्राजील और क्‍यूबा ने लॉकडाउन में छूट से किया इनकार

    कांवड़ यात्रियों की बुकिंग न लें ट्रैवल्स एजेंसियां: सीओ

    कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने के चलते सीओ यातायात विजेंद्र डोभाल ने बुधवार को यातायात पुलिस लाइन कमल दास कुटिया में टूर एंड ट्रैवल्स व बस यूनियन हरिद्वार के ऑपरेटरों की बैठक ली। इस दौरान सीओ ने उन्हें कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने की जानकारी देते हुए कहा कि गैर राज्यों से आने वाले कांवड़ यात्रियों की बुकिंग न ली जाए। कारोबारियों व यूनियन पदाधिकारियों ने व्यवस्था का पालन करने और सहयोग का भरोसा दिलाया। बैठक में यातायात निरीक्षक प्रथम विकास पुंडीर सहित ट्रैवल्स कारोबारी व यूनियनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


    ट्रेन और बसों में पंपलेट बांटेगी पुलिस

    कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित होने की जानकारी दूसरे राज्यों तक पहुंचाने के लिए पुलिस रोडवेज बसों और ट्रेनों में पंपलेट बांटेगी। इन पंपलेट में कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित होने की जानकारी के साथ ही मेले में दूसरे राज्यों के यात्रियों से हरिद्वार न आने की अपील भी की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि पंपलेट प्रकाशित कराए जा रहे हैं।

    यह भी पढ़ें-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 घंटे में रुद्राक्ष समेत बनारस को 15 सौ करोड़ का तोहफा देंगे.

    -डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि सीमाओं पर पुलिस बल बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। 24 जुलाई से ही सीमाओं पर सख्ती शुरू कर दी जाएगी। हरिद्वार क्षेत्र में अतिरिक्त जवान तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा सीमाओं और देहात से आने वाले रास्तों पर चेकिंग शुरू की जाएगी।

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad