• Breaking News

    लाइव: भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, मुंबई की गोवंडी इमारत गिरने से 3 की मौत, 12 घायल






    We News 24»मुम्बई, महाराष्ट्र

    ब्यूरो  रिपोर्टं


    मुंबई: महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. इसकी वजह से अधिकारियों को बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए भारतीय सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को बुलाना पड़ा है. रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जिलों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सतारा, सांगली और कोल्हापुर जिलों में भी एनडीआरएफ की इकाइयों को तैनात किया गया है. महाराष्ट्र में बाढ़ की खबरों पर लगातार अपडेट के लिए हमारे Live Blog के साथ बने रहें..

      



    23 जुलाई 2021, 12:27 बजे

    महाराष्ट्र के कोल्हापुर के चिखली इलाके में लगातार बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. एनडीआरएफ के जवान बचाव कार्य कर रहे हैं.


    23 जुलाई 2021, 12:13 बजे

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ को लगाया गया है.


    यह भी पढ़े-इस समय की बड़ी खबर ,TMC सांसद शांतनु पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित

    23 जुलाई 2021, 11:02 बजे

    कर्नाटक से महाराष्ट्र के सिंधदुर्ग को जोड़ने वाला रोड बंद कर दिया गया है. बड़े पैमाने पर लैंड स्लाइड की घटना सामने आने के बाद प्रशासन ने रोड को बंद कर दिया है, क्योंकि पूरे सड़क पर मिट्टी और पत्थर का मलबा गिरा है. (इनपुट जी न्यूज -)



    23 जुलाई 2021, 10:48 बजे

    गोवंडी इलाके में बिल्डिंग गिरी

    भारी बारिश की वजह से इलाके में दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते यह ग्राउंड प्लस वन का स्ट्रक्चर अचानक भर-भराकर गिर पड़ा, जिसके बाद मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई. हादसे में घायल लोगों को राजावड़ी और सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (इनपुट जी न्यूज -)



    23 जुलाई 2021, 10:46 बजे

    कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद

    महाराष्ट्र के कोल्हापुर के निपानी क्षेत्र में जलजमाव की वजह से कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद कर दिया गया है. रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जिलों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सतारा, सांगली और कोल्हापुर जिलों में भी एनडीआरएफ की इकाइयों को तैनात किया गया है. 

    ये भी पढ़े-टीएमसी सांसद शांतनु सेन की हो सकती है निलम्बन ,आज भी सदन में हंगामे के आसार



    23 जुलाई 2021, 10:46 बजे

    रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र के रायगढ़  जिले में लैंड स्लाइड (Raigarh Landslide) से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना में अबतक 15 लोगों को सुरक्षति बचाया जा चुका है, जबकि 30 लोग अब भी फंसे हुए हैं. रायगढ़ की जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने बताया कि जिले में भूस्खलन और बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गई है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है और जो लोग लापता हैं उनकी तलाश जारी है.



    23 जुलाई 2021, 10:45 बजे

    3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मुंबई समेत कोंकण के पूरे इलाके को ऑरेंज अलर्ट के तहत रखा गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा अगले दो दिन यानी कि 24 और 25 जुलाई के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.



    23 जुलाई 2021, 10:44 बजे

    कोंकण में रेल सेवा प्रभावित होने से 6000 यात्री फंसे

    भारी बारिश और नदियों में उफान आने से कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो गई हैं और करीब छह हजार यात्री फंस गए हैं. कोंकण रेलवे मार्ग प्रभावित होने की वजह से अबतक नौ रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तन किया गया है या रद्द किया गया है या उनके मार्ग को छोटा किया गया है. कोंकण-गोवा और महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे घाट क्षेत्रों, सतारा और कोल्हापुर जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे कई हिस्सों में बाढ़ और जलभराव हो गया है और आज भी इन इलाकों में बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad