• Breaking News

    आज से कई राज्यों में खुल रहे है स्कुल और कॉलेज पर दिल्ली में खोलने की इजाजत नहीं





    We News 24»नई दिल्ली 

    काजल कुमारी की रिपोर्ट


    नई दिल्ली: कोरोना संकट के चलते कई महीनो से देश में स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमाघरों में पाबंदियों का आलम  था. कई राज्यों में आज से स्कूल भी खुल रहे हैं, लेकिन दिल्ली में फिलहाल स्कूल-कॉलेज खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. 


    कर्नाटक में आज से केवल कॉलेज खुलेंगे

    कर्नाटक में आज से स्कूल तो नहीं, लेकिन कॉलेज खोले जाएंगे. इसमें सभी तरह के डिग्री, पीजी, इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज शामिल हैं. राज्य के डिप्टी सीएम और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सीएन अश्वत नारायण ने बताया कि ऐसे छात्र जिन्होंने वैक्सीन की कम से कम एक डोज ले ली है, वो लोग कॉलेज आ सकते हैं. छात्रों के अलावा स्टाफ का भी वैक्सीनेटेड होना जरूरी है.

    Also Read-Unlock-8- दिल्ली में आज से खुलेंगे सिनेमा घर मेट्रो और बस 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेगी,शादी में मिली छुट

    किन-किन राज्यों में आज से खुलेंगे स्कूल?

    गुजरातः आज से ही स्कूल खोले जा रहे हैं. गुजरात में 26 जुलाई से 9वीं, 10वीं और 11वीं के बच्चों के स्कूल खोले जा रहे हैं. अभी स्कूल में 50% छात्रों को ही आने की अनुमति रहेगी. ऑनलाइन क्लासेस भी जारी रहेंगी. बच्चों को स्कूल भेजना या न भेजना पैरेंट्स पर निर्भर करेगा.

    ओडिशाः आज से 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों के स्कूल खोले जा रहे हैं. 50% छात्रों को ही आने की अनुमति रहेगी. ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी. सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक स्कूल लगेगा. इस दौरान लंच ब्रेक नहीं होगा. ओडिशा में कुछ बच्चों ने स्कूल खुलने पर चिंता जताई है. उनका कहना है कि स्कूल खोलने से पहले उन्हें भी वैक्सीनेट कर दिया जाना चाहिए.

    Also Read-मुजफ्फरपुर के मेयर की कुर्सी जाने बाद ,वार्ड पार्षद नंद कुमार साह को मिली जान से मारने धमकी

    मध्य प्रदेशःआज से 11वीं और 12वीं के स्कूल खुल रहे हैं. 11वीं के छात्रों को मंगलवार और शुक्रवार तो वहीं 12वीं के छात्रों के सोमवार और गुरुवार को स्कूल बुलाया गया है. अभी 50% छात्रों को ही आने की अनुमति होगी. 5 अगस्त से 9वीं और 10वीं की क्लास भी शुरू हो जाएंगी और इन दोनों क्लास के स्टूडेंट्स को हफ्ते में एक-एक दिन ही बुलाया जाएगा. 9वीं के बच्चे शनिवार और 10वीं के बच्चे बुधवार को स्कूल जाएंगे.


    पंजाबः यहां भी आज से ही 10वीं और 12वीं के स्कूल शुरू हो रहे हैं. अभी 50% छात्रों को ही स्कूल आने की अनुमति होगी. पैरेंट्स की मर्जी पर ही अभी छात्र स्कूल आएंगे. ऑनलाइन क्लासेस भी जारी रहेंगी. इतना ही नहीं, स्कूल में भी वही टीचर्स और स्टाफ आ सकेंगे, जो पूरी तरह वैक्सीनेटेड होंगे. 


    नागालैंडः आज से हायर सेकेंडरी स्कूल और कॉलेज को खोलने की इजाजत मिल गई है. हालांकि, स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर्स और स्टाफ को वैक्सीन की कम से कम एक डोज जरूरी है. और अगर वैक्सीन नहीं ली है तो हर 15 दिन में कोविड की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी.  

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad