• Breaking News

    नीतीश कैबिनेट बैठक में 19 प्रस्तावों को मिली मंजूरी




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90



    We News 24»पटना, बिहार

    राजकुमार की रिपोर्ट 


    पटना: नीतीश कैबिनेट की आज की बैठक में कुल 19 एजेंडों पर मुहर लगी है. सरकार ने बिहार स्वास्थ्य सेवा नियुक्ति एवं सेवा शर्त संशोधन नियमावली 2021 को मंजूरी दे दी है. बिहार कारा चालक के संवर्ग नियमावली 2021 के गठन को भी स्वीकृति दी गई है. सरकार ने दो चिकित्सा पदाधिकारियों पर कार्रवाई की है. मधुबनी के तत्कालीन सिविल सर्जन डॉ. उदय शंकर प्रसाद को पिछले कई साल से सेवा से गायब रहने के आरोप में बर्खास्त किया गया है. आरा सदर हास्पिटल में तैनात डॉक्टर कुसुम सिन्हा को कंपलसरी रिटायरमेंट देने का फैसला किया गया है. 


    ये भी पढ़े-ये है जीरो टॉलरेंस वाले बिहार राज्य , राजधानी, पटना में अपराधियों ने दवा कारोबारी को गोली मारी


    नीतीश कैबिनेट ने पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की तरफ से चलाए जा रहे ‘हरियाली मिशन’ के तहत मुख्यमंत्री निजी पौधशाला योजना में संशोधन के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. इसके अलावा बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण परिषद के अध्यक्ष और सदस्यों के मनोनयन के साथ-साथ सदस्य सचिव की नियुक्ति से जुड़े दिशा निर्देश को भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. सरकार ने एनएच 84 यानी भोजपुर से बक्सर के बीच सड़क निर्माण के लिए 2 भूखंडों को केंद्र सरकार को नि:शुल्क दिए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी है. उद्योग विभाग से जुड़े एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर भी कैबिनेट ने मुहर लगाई है. 


    ये भी पढ़े-महिला विकास मंच की नवगठित बिहार प्रदेश कमेटी की सदस्यों ने ग्रहण किया शपथ


    अब भागलपुर कोऑपरेटिव स्पिनिंग मिल के परिसर में सीपेट हाजीपुर का एक व्यवसायिक प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया जाएगा. इसमें तकरीबन 40 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि खर्च होगी. चालू वित्तीय वर्ष में इसके लिए 10 करोड़ की राशि जारी करने का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया है. सरकार ने सड़क दुर्घटना में मृतक के आश्रितों को तुरंत मुआवजा देने के लिए अब बिहार वाहन दुर्घटना सहायता निधि के रूप में रिवाल्विंग फंड बनाए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी है. इसके अलावा छठे राज्य वित्त आयोग द्वारा दिए गए रिपोर्ट की अनुशंसाओं को भी लागू करने पर कैबिनेट ने अपनी स्वीकृति दी है. 


    ये भी पढ़े-मुज़फ़्फ़रपुर गन्नीपुर स्थित आईटीआई कॉलेज परिसर से महिला का शव बरामद,इलाके में फैली सनसनी।


    बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान हाजीपुर में प्रशिक्षण कार्य के लिए प्रतिनियुक्त प्रशिक्षकों को उनके मूल वेतन का 12 फ़ीसदी प्रशिक्षण भत्ता दिए जाने की स्वीकृति भी कैबिनेट ने दी है. कैबिनेट की बैठक में लॉकडॉउन को लेकर ट्रांसपोर्टर ,गाड़ी मालिको और ई-वेहिकल मालिकों को राहत देने का फैसला किया है. टैक्स डिफॉल्टरों को परिवहन टैक्स एकमुश्त जमा करने पर भी राहत देने का फैसला किया गया है और बकाए जुर्माने पर लगने वाले ब्याज से भी राहत दी गई है. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad