• Breaking News

    2024 लोकसभा चुनाव ,राहुल गांधी ने विपक्षी दल के लिए रखी ब्रेकफास्ट मीटिंग शिवसेना के लिए विशेष प्रबंध





    We News 24»नई दिल्ली 

    आरती गुप्ता की रिपोर्ट


    नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को PM  के कुर्सी से हटाने और बीजेपी के बढ़ते वर्चस्व को रोकने के लिए सभी विपक्षी दलों एकजुट होना शुरू कर दिया है। और ये नजारा संसद के चल रहे मानसून सत्र में भी दिखा । विपक्षी समूहों ने पेगासस फोन टैपिंग सहित विभिन्न मुद्दों पर विधानसभा में जमकर हंगामा किया साथी संसद का बहिष्कार करने का एलान भी किया।और इसमें सबसे उतावलापन कांग्रेस में दिखा और इसी क्रम में आज राहुल गांधी ने इन मुद्दों पर चर्चा के लिए  विपक्ष के सभी पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई थी।जिसमे  शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और  देश भर के विभिन्न दलों के नेताओं के साथ मौजूद थे।


    ये भी पढ़े-आजादी के 74 साल बाद भी राजधानी दिल्ली के इस गांव में नहीं पहुंची परिवहन सुविधा, दो किमी पैदल चलने पर मिलती है बस


    उल्लेखनीय है कि इस बैठक में शिवसेना को सबसे ज्यादा अहमियत दिया गया और  प्रतिनिधि के तौर पर शामिल हुए संजय राउत को सबसे आगे वाली पंक्ति  में जगह दी गई ।संजय राउतऔर  राहुल गांधी के बीच कुछ अनौपचारिक चर्चा भी हुई। और उसकी फोटो जैसे ही कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की तो लोगो को लगने लगा है  कि शिवसेना और कांग्रेस के बीच दोस्ती और मजबूत हो गई है।


    इस बीच, विरोधी पेगासस फोन टैपिंग मामले पर विस्तृत चर्चा की मांग कर रहे हैं। पिछले दो सप्ताह से संसद नहीं चल पा रही है। केंद्र सरकार ने विपक्ष की मांग को खारिज कर दिया है। तो मुख्य रणनीति यह चर्चा करना था कि अगली रणनीति क्या होनी चाहिए।



    सूत्रों ने कहा कि विपक्षी दल संसद के बाहर समानांतर सत्र आयोजित करने की भी योजना बना रहे हैं। पेगासस मामले, किसानों के आंदोलन और कोरोना महामारी पर केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया पर चर्चा के लिए विपक्षी समूहों ने समानांतर सत्र का आह्वान किया।

    ईस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad