• Breaking News

    भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कमान सम्भालते किया पाकिस्तान पर हमला,कहा अंतकवाद का पनाहगाह




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»न्यू यॉर्क

    मिडिया  रिपोर्ट 


     संयुक्त राष्ट्र: जैसा कि कयास लगाया लगाया जा रहा था कि भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमान संभालते ही आंतकवादी और आंतकवाद को बढ़ावा देने वाला देश पाकिस्तान कोआड़े हाथो लेगा . भारत ने संयुक्त राष्ट्र संघ परिषद में  अफ़गानिस्तान तालिबान और अफगान सुरक्षा बलों के बीच बढ़ती हिंसा को लेकर बगैर नाम लिए पाकिस्तान को आंतकी पनाह देने वाला  बता दिया .


    संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि और अगस्त माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष पीएस त्रिमूर्ति ने कहा कि अंतकवाद को  पनाह देने वाले को जिम्मेदारी तय किए जाने की जरूरत है त्रिमूर्ति ने परोक्ष रूप से पाकिस्तान का जिक्र करते हुए अफगानिस्तान में शांति बहाल करने का के लिए क्षेत्र में आंतक वादी  की पनाहगाह को फौरन नष्ट किए जाने और आतंकवादियों का आपूर्ति श्रृंखला रोकने पर जोर दिया अफगानिस्तान में आंतकवाद अलगाववाद और चरमपंथ के खतरे से आगाह किया  भारत ने यह भी कहा कि सुनिश्चित करने की जरूरत है कि अफगानिस्तान के पड़ोसी देश और क्षेत्र को आंतकवाद अलगाववाद और चरमपंथ से खतरा नहीं हो आंतकवाद के के किसी भी रूप को कतई बर्दाश्त नहीं करने की जरूरत है.


     उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना भी समान रूप से जरूरी है की अफगानिस्तान की धरती को का इस्तेमाल आंतकवादी समूह किसी अन्य देश पर हमले के लिए नहीं कर पाए आंतकवादी संगठनों को सामग्री एवं वित्तीय मदद पहुचाने वालो को अवश्य जवाब देने की जरूरत है अंतरराष्ट्रीय समुदाय इसमें दखल दे  तिरुमूर्ति ने 15 सदस्य यूएनईसी से कहा कि वक्त आ गया अंतरराष्ट्रीय समुदाय खासतौर पर स्थित परिषद स्थित स्तिथि का जायजा ले  और स्थाई और जरुरी  संघर्षविराम में मदद करने वाली कार्रवाई पर फैसला करने तथा हिंसा पर फौरन रोक लगाए जाने के सुनिश्चित करें इसमें किसी भी तरह की कमी होने पर क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा पैदा होगा .


     साथ ही भारत ने जोर देते हुए कहा कि अब वक्त आ गया के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद हिंसा पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई करने के बारे में फैसला करें त्रिमूर्ति ने कहा अफगानिस्तान का पड़ोसी होने के नाते वहां की मौजूदा स्थिति हमारे लिए बड़ी चिंता का विषय है हिंसा कम होने का संकेत नहीं दिख रहे हैं .

    इस आर्टिकल को शेयर करे .

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad