• Breaking News

    महिला विकास मंच की नवगठित बिहार प्रदेश कमेटी की सदस्यों ने ग्रहण किया शपथ



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»पटना, बिहार

    सर्वेश कश्यप  की रिपोर्ट 

    पटना। महिला विकास मंच की नवगठित बिहार प्रदेश कमेटी का विस्तार कर दिया गया है, जिसके तहत आज कमेटी के सदस्यों का शपथ ग्रहण के लिए होटल कासा पिकोला में एक समारोह का आयोजन किया गया। इसी मौके पर आज महिला विकास मंच ने पटना महानगर के लिए एक अलग शाखा बनाई, जिसकी अध्यक्ष रानी जयसवाल को बनाया गया। इसके अलावा उपाध्यक्ष दीपिका चतुर्वेदी एवं महामंत्री बेबी मंडल को बनाया गया, तो स्वर्ण लता को नालंदा जिला के अध्यक्ष,सीमा पांडे (अध्यक्ष),नीना सिंह,रामन्ती देवी,रीता कुमारी को गया की कमान दी गयी , रीना यादव को पांगपुर का अध्यक्ष,सुलेखा कुमारी को कुसाप टेकारी का अध्यक्ष बनाया गया ।सबों ने शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लिया।  सबों को मंच की प्रदेश अध्यक्ष उषा सिन्हा द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया।


    ये भी पढ़े-मुज़फ़्फ़रपुर गन्नीपुर स्थित आईटीआई कॉलेज परिसर से महिला का शव बरामद,इलाके में फैली सनसनी।


    इस दौरान मंच की राष्ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी ने बताया कि बिहार में बढ़ते अपराध को देखते हुए महिला विकास मंच ने निर्णय लिया कि जल्द से जल्द बचे हुए हर जिला में टीम गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपनी लड़ाई लड़ने के लिए उन्हें खुद ही सशक्त बनाएंगे। उन्होंने कहा कि महिला विकास मंच न सिर्फ महिलाओं के लिए, बल्कि पुरुषों के लिए कार्य करती रही है। उन्होंने कहा कि ये वही रानी जयसवाल है, जिन्हें कुछ दिन पहले दानापुर के बीच बाजार में कुछ दबंगों द्वारा बीच सड़क पर पिटाई की गई थी। असहाय औरत को पुरुषों द्वारा बीच सड़क पर मारा गया और प्रशासन तमाशा देखते रहे। हमारा मकसद उन तमाम महिलाओं को सहारा देना है जो किसी न किसी प्रकार से प्रताड़ित है।


    ये भी पढ़े-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर सभी जानते हैं कि बिहार में खुलेआम मिलता है शराब ,चिराग पासवान


    वहीं, समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुणिमा द्वारा नए सदस्यों को पगड़ी और तलवार भेंट की गई। कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  फाहिमा खातून ने कहा कि पूरा साल बीत गया लेकिन सरकार ने आज तक महिला आयोग की गठन नहीं किया, जिसके कारण महिला विकास मंच पर कार्यों का बोझ बढ़ गया। सरकार महिला सुरक्षा के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती है।  इस मौके पर प्रदेश महामंत्री पूनम सलूजा ने सभी नए सदस्यों का स्वागत किया। 

    स आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad