• Breaking News

    एनसीसी ने मनाया "आजादी का अमृत महोत्सव"शौर्य चक्र विजेता श्री राम श्रेष्ठ तिवारी हुए सम्मानित



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»पटना, बिहार

    वशिष्ठ कुमार की रिपोर्ट 


    पटना,एनसीसी निदेशालय बिहार-झारखण्ड के तत्वाधान में 34 बिहार बटालियन एनसीसी मधुबनी, ग्रुप मुख्यालय मुजफ्फरपुर ने मधुबनी जिले के राम कृष्णा महाविधालय के प्रांगण में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। यह समारोह शौर्यचक्र से सम्मानित श्री राम श्रेष्ठ तिवारी, निवासी ग्राम बारकर, तहसील हरलाकी, जिला मधुबनी के सम्मान में आयोजित किया गया। इसका संचालन ले. राहुल मनहर ने किया।


    ये भी पढ़े-नीतीश कैबिनेट बैठक में 19 प्रस्तावों को मिली मंजूरी


    यह सम्मान समारोह “आजादी के अमृत महोत्सव” कार्यक्रम जिसमें राष्ट्र की आजादी के 75 साल का उत्सव मनाया जा रहा है, के अवसर पर आयोजित किया गया। युद्ध और शांति दोनों काल में वीरता पदक प्राप्त योद्धाओं के सम्मान में देश के 75 जिलों में इसका आयोजन 6 अगस्त से 14 अगस्त तक रक्षा मंत्रालय के निर्देश से किया जा रहा है। 


    ये भी पढ़े-ये है जीरो टॉलरेंस वाले बिहार राज्य , राजधानी, पटना में अपराधियों ने दवा कारोबारी को गोली मारी


    श्री राम श्रेष्ठ तिवारी ने सन 1966 से 1986 तक GREF में अपनी सेवाएं दी।  उन्हें 1974 में शौर्यचक्र से सम्मानित किया गया। उन्होंने अपने प्राणों की परवाह किये बिना बर्फ में फंसे 150 नागरिकों को सुरक्षित निकाला था। इस अवसर पर उन्होंने अपने अनुभवों को कैडेट के साथ साझा किया। इस कार्यक्रम का गैलेंट्री अवार्ड पोर्टल पर सीधा प्रसारण भी किया गया, जिसे लाखों कैडेटों ने देखा। 

    ये भी पढ़े-महिला विकास मंच की नवगठित बिहार प्रदेश कमेटी की सदस्यों ने ग्रहण किया शपथ


    राम श्रेष्ठ तिवारी

     इस सम्मान समारोह में ब्रिगेडियर राजेश नेगी, ग्रुप कमांडर, एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, मुजफ्फरपुर ने स्मृति चिन्ह भेंट कर श्री तिवारी का सम्मान किया। इस समारोह में कर्नल राम निवास, सामादेशी पदाधिकारी 34 बिहार बटालियन, एनसीसी मधुबनी, प्राचार्य राम कृष्णा महाविद्यालय मधुबनी तथा अन्य गणमान्य नागरिकों, भूतपूर्व सैनिकों तथा एनसीसी कैडेटों ने हिस्सा लिया। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad