Header Ads

  • Breaking News

    बिहार में पुलिस की मिलीभगत से गरीब दलितों पर हो रहा अत्‍याचार : निर्माता - निर्देशक रॉक्सन

     




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24» पटना, बिहार

    संवाददाता/सर्वेश कश्यप 


    पटना, पूर्व सदस्य फिल्म सेंसर बोर्ड भारत सरकार व प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक रॉक्सन  ने बिहार में हो रहे दलित उत्‍पीड़न के खिलाफ प्रेस वार्ता कर सरकार से दलित समाज के लोगों की सुरक्षा मांगी। उन्‍होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जेपी और कर्पूरी ठाकुर की धरती है। आज यहां दलितों के साथ अन्‍याय हो रहा है। फिर भी न्‍याय के साथ विकास की बात करने वाली सरकार खामोश है। बिहार में दलितों पर अत्‍याचार पुलिस के संरक्षण में हो रहा है।


    ये भी पढ़े-पटना में फ्लिप कार्ड कर्मी से नकाबपोश ने दिनदहाड़े लूटे 15 लाख


    उन्‍होंने कहा कि मीडिया से हमें खबर मिली कि वैशाली जिला अंतर्गत पातेपुर विधान सभा स्थित बाजीपुर थाना पातेपुर जिला वैशाली दिनांक 25 अगस्‍त 2021 को संजीत राय (उम्र करीब 22 वर्ष पिता-सुखदेव राय) की हत्या मुकेश मिश्रा (पिता सुरेश मिश्रा साजन मिश्रा) चौकीदार एवम थानाप्रभारी के मिलीभगत से कर दी गई थी। थाना कांड सं0-180/21 के उक्त अभियुक्तों पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी पुलिस की अभियुक्तों से मिलीभगत के कारण इस गरीब दलित परिवार को न्याय नहीं मिल पा रहा है, जबकि अभियुक्त सवर्ण समाज से है।



    ये भी पढ़े-गगरेट होशियारपुर मार्ग पर अज्ञात वाहन ने कुचले तीन पुलिस कर्मी


    उन्‍होंने कहा कि प्रतिदिन उनको धमकी दिया जा रहा है कि मुकदमा वापस करो नहीं तो जान से हाथ और परिवार में सहयोगियो को धोना पड़ेगा। उक्त मृतक गरीबी रेख से नीचे के श्रेणी में आता है इससे यह साबित होता है कि अभियुक्त को उच्च स्तरीय संरक्षण प्राप्त है। हम बिहार के मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक तथा पुलिस वैशाली महामहिम राजपाल से मांग करते है कि एक सप्ताह के अंदर सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई। साजिश में  शामिल पुलिस अधिकारी व अभियुक्‍तों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वैशाली जिला समेत राज्य स्तरीय चरण वह आंदोलन होगा। इसकी सारी जिम्मेवारी राज्य सरकार की होगी।


    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में सीतामढ़ी के बाइक सवार की बस के टक्कर से मौत


    उन्‍होंने कहा कि अगर जल्‍द इस मामले में अंतर्राष्‍ट्रीय स्तर पर जायेगा। मैं सरकार को आगाह करना चाहता हूँ कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर बिहार की बदनामी न हो और राष्ट्रपति से जिसका अल्टीमेटम भारत के प्रधानमंत्री अनुसुचित आयोग भारत सरकार मानवधिकारी भारत सरकार को दिया जायेगा। इस प्रेस वार्ता में भारतीय संविधान सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री भरत व्यास गौतम प्रदेशघ्याक्ष संजीव राय नेशनल फेडरेशन और सेनिरेशन, नेशनल फेडरेशन और सेनिरेशन राष्ट्रीयध्यक्ष डॉ संजय बालिका आचार्य शंकर प्रसाद योगेन्द्र पासवान गोपाल राजभर, राजन पूर्व प्रधान राकेश यादव अंतराष्ट्रीय पहलवाल जे0पी0भारती श्रवण कुमार चंदन यादव प्रदेशघ्यक्ष आदि उपस्थित थे।

    स आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें | 


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad