• Breaking News

    भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को दी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»नई दिल्ली 

    संवाददाता/आरती गुप्ता

    नई दिल्ली, रेलवे स्टेशन पर भारतीय रेलवे ने दी यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं. आईआरसीटीसी ने यहां विश्व स्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाया है. इसका उद्देश्य यात्रा को आरामदायक बनाना है. नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर यह लाउंज बनाया गया है. इसमें यात्रियों को वे सभी सुविधाएं मिलेंगी जो किसी भी एयरपोर्ट पर मिलती हैं.


    ये सुविधाएं मिलेंगी

    स्टेशन पर बने लाउंज में मसाज चेयर सर्विस, म्यूजिक, बिजनेस सेंटर की सुविधा दी गई है. यदि किसी यात्री को अपने कार्यालय का काम करना है उसे इंटरनेट सुविधा के साथ कंप्यूटर की आवश्यकता है, तो वह लाउंज के व्यापार केंद्र का उपयोग कर सकता है.



    पहले घंटे के लगेंगे 150 रुपये

    वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन टीवी के अलावा, लाउंज बहु-व्यंजन खाना भी प्रदान करता है. हालांकि, इन सभी सुविधाओं के लिए यात्रियों को एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा. पहले घंटे के लिए 150 रुपये का प्रवेश शुल्क लिया जाएगा, जबकि प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये अलग से लिए जाएंगे.



    600 रुपये देने पर मिलेगा नाश्ता और खाना भी

    यात्री लाउंज पैकेज 1 का विकल्प भी चुन सकते हैं, जिसकी कीमत 2 घंटे के लिए 600 रुपये है. पैकेज में प्रवेश शुल्क, नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना शॉवर शामिल है. इसके अलावा अतिरिक्त सुविधाओं के लिए यात्री लाउंज पैकेज 2 चुन सकते हैं.

    इस लाउंज में आईआरसीटीसी विशेष खाने की भी व्यवस्था करेगा, जो प्रति व्यक्ति 250 से 385 रुपये तय किया गया है. यात्रियों के लिए लाउंज 24 घंटे खुला रहेगा. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें | 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad