Header Ads

  • Breaking News

    खत्म हुआ भक्तों का इंतजार, दो दिन बाद खुलेगा बाबा बैधानाथ मंदिर



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24» देवघर, झारखण्ड

    राजकुमार की  रिपोर्ट

    झारखंड: देवघर के विश्वप्रसिद्ध बाबा बैधनाथ मंदिर को लम्बे इंतजार के बाद अगले एक दो दिनों में आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। मंदिर खोलने के लिए देवघर जिला प्रशासन अपनी तैयारी में जुट गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए देवघर उपायुक्त .

    ये भी पढ़े-पैसे लेन देन के विवाद में हुई गोलीबारी एक की मौत 2 जख्मी।

    मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश के बाद बाबा मंदिर खोलने की तैयारी शुरु कर दी गयी है। इसके तहत प्रत्येक घंटे में 100 श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन की अनुमति दी जाएगी। श्रद्धालुओं को इसके लिए इ पास लेना होगा। डीसी ने बताया कि इ पास के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट का काम किया जा रहा है। अगले एक से दो दिन के अंदर यह काम पूरा हो जाएगा। मंगलवार की शाम झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी है। 

    ये भी पढ़े-राजधानी पटना में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप से 5 लाख की लूट

    इसके तहत बड़े मंदिरों में प्रति घंटे 100 लोग और छोटे मंदिरों में क्षमता के पचास प्रतिशत लोगों को दर्शन की अनुमति दी गयी है। बाबा मंदिर में इ पास के माध्यम से प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। वहीं बाबा मंदिर के गर्भगृह में मौजूद रहने वाले तीर्थ पुरोहितों को कोरोना का एक टीका लेना अनिवार्य रहेगा। इसके साथ ही 18 साल से कम आयु के बच्चोंके मंदिर प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। मंदिर में पूजा करने के दौरान सामाजिक दूरी का अनुपालन और मास्क की अनिवार्यता रहेगी। 

    ये भी पढ़े-इस साल भी गया में नहीं लगेगा 'पितृ पक्ष मेला',इन नियम का पालन कर कर सकते है पिंडदान




    श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में रहने के दौरान पूरे समय तक मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। वहीं दूसरी तरफ मंदिर खुलने की खबर से देवघर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। बाबा मंदिर खुलने की खुशी में भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई ने सत्संग से जुलूस निकालकर टावर चौक होते हुए बाबा मंदिर पहुंचा और आतिशबाजी करके मिठाइयां बांटी।

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें | 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad