• Breaking News

    झारखंड के इस गाँव में डायरिया का प्रकोप ,दो लोगों की मौत दर्जनों लोग बीमार



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» पश्चिमी सिंहभूम,झारखण्ड

    रिपोर्टिंग / दिनेश कुमार

    झारखंड: राज्य के   पश्चिमी सिंहभूम जिला के अलग-अलग प्रखंडों को डायरिया अपने गिरफ्त में जकड़ रखा है . अभी तक इस जिले  जिले में डायरिया से दो लोगों की  मौत हो  गयी है. शुक्रवार को जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र  टोंटो प्रखंड  के सुइम्बा गांव में एक नबालिग लड़की की डायरिया से मौत हो गयी. कई और लोग बीमार हो गए . मरनेवाली का नाम चीकू सिद्धू (14) बताया जाता है. गांव में दर्जनों लोग डायरिया की चपेट में हैं. 


    ये भी पढ़े-बांग्लादेश दुर्गा पूजा में हुए हिन्दू हिंसा के जिम्मेदार मुख्य संदिग्ध आरोपी गिरफ्तार


    इनमें चीकू की माता बेराह सिद्धू की स्थिति गंभीर बतायी जाती है. डायरिया फैलने की सूचना मिलने पर मेडिकल टीम ने सुइम्बा पहुंचकर ग्रामीणों की जांच की और दवा का वितरण किया. बताया जाता है कि गांव में पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है. सुइम्बा में शुद्ध पेयजल की समस्या है. ग्रामीण नदी का पानी पीते हैं. इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को भी टीम भेजने का निर्णय लिया है.


    ये भी पढ़े-LAC पर चीन की आक्रामकता का मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में भारत, तैनात किये मल्टीपल राकेट लांचर




    मालूम हो कि इसके पूर्व जगन्नाथपुर प्रखंड क्षेत्र के बुड़ाकमान और सोनुवा प्रखंड क्षेत्र में कई लोग डायरिया की चपेट में हैं. इनमें मार्शल सोय नामक एक युक की बीती रात मौत हो गयी. तबीयत बिगड़ने पर उसे बीती रात को सोनुवा अस्पताल लाया गया था. वहां से उसे बेहतर इलाज के लिए चाईबासा रेफर किया गया. चाईबासा ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गयी. 

    ये भी पढ़े-सीमा पर बढ़ी पाकिस्तान और चीन की गतिविधियां, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना


    मालूम हो की  कि उड़नचौका के गोंडासाई गांव में पिछले चार -पांच दिनों से डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है. दर्जनों लोगों का सोनुआ अस्पताल में इलाज चल रहा था. इनमें से तीन मरीज अभी भी अस्पताल में इलाजरत हैं. अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पराव माझी के मुताबिक अस्पताल में अब भी इस गांव से प्रतिदिन डायरिया पीड़ित एक -दो मरीज आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग टीम गांव पर नजर बनाये हुए है. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad