• Breaking News

    लालू प्रसाद के द्वारा बिहार कांग्रेस प्रभारी को भकचोन्हर कहने पर मचा बवाल ,कोंग्रेस नेता कहा SC/ST एक्ट में हो कार्यवाही



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» नई दिल्ली 

    रिपोर्टिंग / राहुल कुमार

     नई दिल्ली : सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो  लालू प्रसाद यादव को अपनी कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ "आपत्तिजनक भाषा" का इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि उनके इस बयान से दलित समुदाय के स्वाभिमान को ठेस पहुंची है उन्होंने आगे आरोप लगाया कि लालू यादव की टिप्पणी एससी / एसटी अधिनियम के तहत अपराध के रूप में योग्य है।


    ये भी पढ़े-दिल्ली के पुरानी सीमा पूरी में भीषण हादसा ,तीन मंजिला इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत



    कांग्रेस नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "एक सम्मानित नेता ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, बिहार और देश के दलित समुदाय के व्यक्तियों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई है और एससी / एसटी अधिनियम के तहत अपराध के रूप में योग्य है।"


     


    बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

    आपको बता दें कि लालू यादव का यह बयान तब आया है जब उनकी पार्टी आगामी उपचुनावों की तैयारी कर रही है। बिहार में उपचुनाव से पहले कांग्रेस के साथ पार्टी के गठबंधन पर, लालू यादव ने कहा कि अगर वे राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन में रहते हैं तो उनकी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव में अपनी जमानत खो देंगे।

    ये भी पढ़े-पाकिस्तानी पत्रकार आरूसा आलम को लेकर ,कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विरोधियो पर फोड़ा फोटो बम


    लालू प्रसाद  ने क्या कहा था 

    रविवार को इस पर मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, यादव ने कहा, "क्या हम नुकसान के लिए सब कुछ कांग्रेस पर छोड़ देते? जमानत खोने के लिए?" दास द्वारा इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि कांग्रेस से मुंह मोड़कर, राजद भाजपा की मदद कर रहा है, लालू यादव ने कहा, "भक्त चरण भकचोन्हर (एक मूर्ख व्यक्ति) हैं"। उन्होंने यह भी कहा कि चरण दास जमीन पर स्थिति का आकलन करने में असमर्थ हैं।


     

    आपको बता दें कि राजद द्वारा दो सीटों पर चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा के बाद कांग्रेस ने भी दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिससे राज्य में सहयोगी दलों के बीच दरार पैदा हो गई है।

    ये भी पढ़े-खीरी में देवदूत बनकर आए एनडीआरएफ के जवानो को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने किया सम्मानित

    RJD प्रवक्ता ने दास को बताया BJP का भक्त

    राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "कांग्रेस में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कुछ लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए लालू प्रसाद, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं। बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास की टिप्पणी से पता चलता है कि वह भी बीजेपी और एनडीए के 'भक्त' हैं। कांग्रेस को ऐसे नेताओं को बाहर करना चाहिए।"

    इस आर्टिकल को शेयर करे 



    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |




    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad