• Breaking News

    लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाया गया



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24» पटना

    रिपोर्टिंग/अमिताभ मिश्रा 


    पटना , लालू के लाल तेजप्रताप महीनों से चुप्पी एक बड़ा  तूफान का संकेत दे रही थी. शनिवार को तेजप्रताप अपनी चुप्पी तोड़ते हुए   बड़ा बोल बोल दिए  तेजप्रताप के  निशाने पर न तो चाचा नीतीशनहीं  RSS और बीजेपी के नेता  बल्कि इसबार उनके निशाने पर उनका अपना भाई तेजस्वी यादव  था. ये अलग बात है कि वो खुलकर अपनी बातों को रखने वाले तेजप्रताप ने शनिवार को इशारों इशारों में बात कह दी दिल्ली में लालू यादव को बंधक बना लिया गया.


    तेजप्रताप के बयान के बाद जानकार बता रहे हैं कि अब लालू परिवार में सब ऑल इज वेल नहीं है. घर का विवाद अब सड़कों पर आ गया है. तेजप्रताप का बयान बताता है कि वो राजनैतिक हिस्सेदारी नहीं मिलने से नाराज हैं. पिछले सालों में वह अपने भाई से जितना पीछे रह गए हैं, उसे पाटने की हड़बड़ाहट है. वह तेजी से अपना कद बड़ा करना चाह रहे हैं.

    ये भी पढ़े-मोदी सरकार शुरू करेगी "नमामि गंगे 2.0" प्रोजेक्ट


    तेजप्रताप में नहीं है कोई योग्यता- प्रवीण बागी

    बिहार की राजनीति को करीब से समझने वाले वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण बागी ने इस राजनीतिक घटनाक्रम पर बताया कि, “सीधे कहें तो “तेजप्रताप यादव राजनीति के लिए उपयुक्त नहीं हैं. उनमें परिपक्वता का घोर अभाव है. अगर आज वो विधायक भी हैं तो अपने पिता के नाम पर हैं, उनकी अपनी कोई योग्यता नहीं है. जिस दिन लालूजी उनको डिजॉन कर देंगे उनका राजनीतिक अस्तित्व कुछ नहीं बचेगा. लालूजी ने अगर तेजप्रताप की जगह तेजस्वी को राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर प्रमोट किया है तो जरूर उन्होंने समझा होगा कि तेजप्रताप इसके योग्य नहीं है.” तेजप्रताप के आरोप में कोई दम नहीं है सिर्फ सनसनी पैदा करने के लिए दिया गया बयान है.

    ये भी पढ़े-भवानीपुर में ममता बनर्जी की जीत तय, टीएमसी में जश्न शुरू





    “लालू को भला कौन बना सकता है बंधक”

    तेजप्रताप के आरोपों पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि जिस व्यक्ति ने दो-प्रधानमंत्री को बनवाने का काम किया है. साप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है. लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार कराया हो उस व्यक्ति को कोई बंधक कैसे बना सकता है. ये बयान लालूजी के व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता है. वहीं परिवार की लड़ाई सड़क पर आ गई है, इस सवाल पर अब तक ऑल इज वेल बोलने वाले पार्टी प्रवक्ता मृत्यूंजय तिवारी ने नौ कमेंट कहा है.

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी.NH 77 पर लाश मिलने से मचा हडकंप


    मजे ले रही है जेडीयू

    तेजप्रताप के आरोपों पर जेडीयू मजे ले रही है. जेडीयू एमएलसी और मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार बबलू ने कहा है कि, राष्टीय जनता दल का ये आतंरिक मामला है. माननीय नीतीश कुमार जी ने अपने कार्यकाल में वरिष्ठ नागरिकों एवं माता पिता भरण पोषण अधिनियम 2007 बनाया है. जिसमें जीवन की सुरक्षा, संपत्ति की सुरक्षा, भरण भोषण या गुजारा भत्ता का प्रावधान है. लालू के सुपुत्र तेजप्रताप यादव अगर इस कानून का इस्तेमाल करेंगे तो उनके द्वारा लगाए गए आरोप कि हमारे पिता (लालूप्रसाद) को बंधक बना कर रखा गया है उनको कानूनी सहुलियत होगी.

    ये भी पढ़े-BREAKING,नेउरा में फिरोज अंसारी का हत्याकांड का खुलासा, 3 गिरफ्तार





    “एसडीओ के पास आवेदन दें तेजप्रताप”

    लालू प्रसाद के बड़े सुपुत्र के बयान से यह लगता है कि वो बहुत ही आहत हैं, स्वाभाविक है कि लालू के दो पुत्र में बड़े सुपुत्र की शैक्षनिक योग्यता भी ज्यादा, विधायिका का कार्यकाल भी बराबर, लेकिन संपत्ति का वारिश, मुकदमे का वारिश में सामान रूप से हिस्सेदारी नहीं मिलने से और राजनैतिक हिस्सेदारी में राजनैतिक पिछल्लगू बनने की उनकी ये मनह पीड़ा है.वहीं तेजप्रताप के साथ जेडीयी की सिंपैथी के सवाल पर उन्होंने कहा कि, उनसे हमारी सिंपैथी क्यों रहेगी. वो हमारे राजनीतिक विरोधी हैं लेकिन राज्य में कानून का पालन हो इसलिए तेजप्रताप को पिता को छुड़ाने के लिए एसडीओ के पास आवेदन देनी चाहिए.


    क्या कहा था तेजप्रताप ने

    शनिवार को आयोजित छात्र जनशक्ति परिषद की प्रशिक्षण शिविर में तेजप्रताप ने सीधा आरोप लगाया था और कहा था कि दिल्ली में लालू यादव को बंधक बना लिया गया है. उन्हें पटना आने नहीं दिया जा रहा है. जबकि पिताजी को जेल से आए साल भर होने को हैं. उन्हें वहीं रोक कर रखा गया है. RJD में जो स्थिति है उससे संगठन बढ़ेगा नहीं बल्कि टूट जाएगा.’पिताजी अस्वस्थ चल रहे हैं.





    हम किसी तरह का प्रेशर नहीं बनाना चाहते हैं. तेजप्रताप ने कहा कि जब हमने अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद् का चिह्न हाथ में लालटेन बनाया तो हमारे पार्टी के कई महान शक्ति, दिव्य आत्माओं को पसंद नहीं आया. तो हमने बदल कर बांसुरी बना दिया पिताजी भी यही चाहते थे. तेजप्रताप ने मंच से जो सबसे बड़ा हमला बोला वो ये था कि कुछ लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं. और इसके लिए पिता जी (लालू प्रसाद) को बंधक बना कर रख लिया है. तेजप्रताप के सभी आरोपों को तेजस्वी यादव व मीसा भारती से जोड़ कर देखा-समझा जा रहा है.

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें | 



      

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad