Header Ads

  • Breaking News

    पांचवें चरण के शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिले में संपन्न हुए





    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» सीतामढ़ी 

    रिपोर्टिंग / असफाक खान 

    बिहार , गांव की सरकार चुनने की  प्रक्रिया जारी है। जिसके तहत सीतामढ़ी  ज़िले के दो प्रखंड बाजपट्टी औऱ पुपरी  और मुजफ्फरपुर जिले के कुढनी प्रखंड  के 37 पंचायत  में मतदान करवाया गया । दोनों  ही जिलो में लोग  बड़ी संख्या में अपना मताधिकार  प्रयोग किये । बूथों पर लम्बी कतारदेखने को मिली ।  सबसे बड़ी बात यह कि इस वार के पंचायत चुनाव में महिलाओं की संख्या अधिक देखी गयी ।


    ये भी पढ़े-भोजपुरी भाषा है सांस्कृतिक एकता का प्रतीक अवधबिहारी चौधरी


    बाजपट्टी औऱ पुपरी  प्रखंड के पंचायत चुनाव में जिला प्रशासन ने हर बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था  कि हैं ।  यंहा  विभिन्न पदों के लिए कुल 3559 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। बाजपट्टी में 275 एवं पुपरी में 165 मतदान केंद्र बनाए गए है ।  तो बाजपट्टी में 150239  मतदाता है । और पुपरी में  93154   जागरूक मतदाता है। 

    ये भी पढ़े-आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला


     

     जबकि  आज के पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार   पहली वार का प्रयोग करने वाली दो  छात्राएं के साथ एक बुजुर्ग पुरूष  ने क्या  कुछ कहा सुनिये।


      पहली बार वोट दे रही पूजा और सोनिया द्वारा बताया गया कि मैं आज बहुत खुश हू। की आज  पहली बार वोट दिया है।  मैं चाहती हू मेरे गांव के मुखिया ऐसा हो जो स्कूल में बहते शिक्षा देने को लेकर शिक्षक हो ।और स्कूल जाने के सड़क हो ताकि स्कूल जाने आने में दिक्कत ना हो। गांव में सुविधा सुरक्षा शिक्षा के लिए वोट किया है महिलाओं को रोजगार देने वाला हो।

    ये भी पढ़े-करवा चौथ 2021: जानिए आज करवा चौथ के दिन अपने शहर के चंद्रोदय का समय, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

     

     वही बुजुर्ग राशनारायण बताते हैं कि पूरी उम्र बीत गई और अब तक किसी पंचायत प्रतिनिधियों ने कोई सुविधा हमें नहीं दिया ना वृद्धा  पेंशन मिला ना इंदिरा आवास मिला ना  सड़क मिला। उसने कहा की मेरी उम्र 75 वर्ष की हो गई । शायद यह मेरे आखरी वोट हो पर पूर्व मुखिया ने मुझे कोई सरकारी लाभ नहीं दिया। फिर भी आज मैंने अपना वोट डाला है।



    इस आर्टिकल को शेयर करे 



    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |



    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad