• Breaking News

    आज विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे शताब्दी स्तंभ का शिलान्यास




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» पटना 

    रिपोर्टिंग  /अमिताभ मिश्रा 

    पटना: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द वायु सेना के विशेष विमान से आज पटना आ रहे हैं. वे शुक्रवार तक पटना में रहेंगे. इस दौरान उनका पटना के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम है. 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को लेकर सुबह 10.50 बजे विधानसभा परिसर पहुंचेंगे. वे यहां शताब्दी स्तंभ का शिलान्यास करेंगे और इस परिसर में बोधिवृक्ष के शिशु पौधरोपण करेंगे. इसके बाद वे समारोह को संबोधित करेंगे. तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाद वे 22 अक्टूबर को दिल्ली लौट जाएंगे.


    आज राष्‍ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा कारणों से पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित रहेगा. राष्ट्रपति के विमान के दिल्ली से उड़ान भरने के 20 मिनट पहले एवं 10 मिनट बाद तक कोई भी विमान को पटना के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी.


    ये भी पढ़े-मंत्री के रहते ,सरकारी अनुदान के लिए पत्नी के सामने शादी-शुदा साली से कर ली शादी


    आधिकारिक सूत्रों की मानें तो, दिन में 12 बजे से 2 बजे तक एयरपोर्ट  का इंट्री गेट सामान्य लोगों के लिए बंद रहेगा. इंट्री गेट की पार्किंग में केवल प्रशासनिक वाहनों को ही खड़ा करने की अनुमति होगी. इस दौरान यात्रियों को निकास द्वारा से आने-जाने को कहा गया है. यात्रियों के एयरपोर्ट गोलंबर से आने पर रोक रहेगी. उन्हें बेली रोड से शेखपुरा मोड़ होते हुए निकास द्वार से ही इंट्री मिलेगी.  यात्रियों के वाहनों की पार्किंग निकास  द्वार पर बने वाहन पार्किंग स्थल पर ही करने को कहा गया है.


    देश के राष्ट्रपति के किसी भी कार्यक्रम में सिर्फ विशिष्ट व्यक्ति और अधिकारी ही शामिल हो सकते हैं. इसमें राज्यपाल प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक, सरकार के सचिव (राजनीतिक), पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी, रक्षा सेवाओं के वरिष्ठ अधिकारी ही राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. राष्ट्रपति का स्वागत एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री करते हैं.


    ये भी पढ़े-कश्मीर में कुछ बड़ा करने वाली है भारतीय सेना, मस्जिद से किया गया एलान




    इन मार्गों पर बंद रहेगा सामान्य यातायात

    एंबुलेंस, शव वाहन और आकस्मिक सेवा के साथ सुरक्षा पास वाले वाहनों के अतिरिक्त कोई भी गाड़ी 21 अक्टूबर को विधानमंडल क्षेत्र की ओर नहीं जा सकेगी. यातायात की यह व्यवस्था 21 अक्टूबर को 10.30 बजे से 12.30 बजे तक प्रभावी रहेगा.


    आर ब्लाक फ्लाई ओवर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का प्रवेश रोक दिया जाएगा. आर ब्लाक से वीरचंद पटेल पथ की ओर वाहनों को मोड़ दिया जाएगा. कंकड़बाग की ओर से पश्चिम जाने वाले वाहन बुद्ध मार्ग अथवा वीरचंद पटेल पथ से आयकर गोलंबर होते बेली रोड पर जाएगी.

    आर ब्लाक फ्लाई ओवर के नीचे से भी हार्डिंग रोड की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे. आर ब्लाक चौराहा से अटल पथ की ओर मोड़ दिया जाएगा.


    ये भी पढ़े-कलयुगी पति और पिता ने पत्नी व दूधमुंहे बच्चे के जला कर मारने का किया असफल प्रयास



    मैंगल्स रोड सचिवालय तालाब के बगल से हार्डिंग रोड की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे. सीधे आर ब्लाक की ओर जा सकते हैं.

    विधान सभा पूर्वी गेट शहीद स्मारक से मैंगल्स रोड दरोगा प्रसाद राय मूर्ति की ओर भी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

    भिखारी ठाकुर पुल की ओर चितकोहरा से वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. गर्दनीबाग रोड नंबर 15 फ्लाई ओवर से मीठापुर सब्जी मंडी की ओर वाहन जा सकते हैं.

    गर्दनीबाग – हार्डिंग रोड फ्लाई ओवर के नीचे वाले वाहन सचिवालय गेट नंबर -1, नगर निगम कार्यालय और शहीद स्मारक की ओर कोई भी वाहन नहीं जा सकेंगे.

    गर्दनीबाग की ओर से हार्डिंग रोड की ओर किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं होगा. गर्दनीबाग, चितकोहरा होते अनीसाबाद की ओर वाहन जा सकते हैं.

    चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन के बीच सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad