• Breaking News

    Controversy : बीजेपी महिला विधायक का आरोप, सीएम नीतीश कुमार ने किया आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग /अमिताभ मिश्रा 

    पटनाः बीजेपी की एक महिला विधायक ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इल्जाम लगाया कि उन्होंने इस सप्ताह के शुरू में उनके विरुद्ध आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. कटोरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक एवं भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा की राष्ट्रीय सचिव निक्की हेम्ब्रम  ने कहा कि जब उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के विधायकों की बैठक में मद्यनिषेध कानून का आदिवासियों पर बुरा प्रभाव पड़ने का मुद्दा उठाया तो उन्हें डांट दिया गया. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं अनुसूचित जनजाति से आती हूं और मैं उस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हूं जहां लोग पारंपरिक रूप से महुआ बनाने का काम करते हैं, लेकिन मद्यनिषेध कानून के तहत उसे अब गैर कानूनी ठहरा दिया गया है.


    ये भी पढ़े-Omicron variant:वैक्सीन डबल डोज सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही दिल्ली मेट्रो में होगी एंट्री


    "मैं वह शब्द दोहराना नहीं चाहती’’

    विधायक ने कहा कि सोमवार को राजग विधायकों की बैठक में उनकी (आदिवासियों) दुर्दशा का मुद्दा उठाना मेरा दायित्व था, लेकिन वहां जिस तरह मुख्यमंत्री ने बोला, मैं अचंभित रह गई. उन्होंने जो शब्द इस्तेमाल किया, मैं उसे दोहराना भी नहीं चाहती . मैं उसके बजाय इस बात को वरीयता दूंगी कि बैठक में मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दे का सीधा निराकरण हो. विधायक ने यह भी कहा कि उन्होंने ‘‘पार्टी मंच पर शिकायत दर्ज कराई है और इस विषय पर संज्ञान लेना अब मेरी पार्टी का काम है.

    ये भी पढ़े-Air Pollution:‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ पर दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट का फटकार



    जद-यू की महिला विधायक ने दी सफाई 

    हालांकि मंत्री एवं जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) की नेता लेसी सिंह ने कहा कि यह ‘‘गलतफहमी’’ है और कुमार ने ‘‘बस अभिभावक की भांति’’ हेम्ब्रम से बात की थी. उन्होंने कहा कि मैं बैठक में मौजूद थी. शब्दों को संदर्भ से परे नहीं किया जा सकता है और ...अलग मतलब नहीं निकाला जा सकता है. दरअसल मुख्यमंत्री का विधायक को यह समझाने का इरादा था कि वह हमेशा ही महिलाओं की जरूरतों एवं आकांक्षाओं के प्रति संवेदनशील रहे हैं और महिलाओं के कहने पर ही उन्होंने शराब पर रोक लगाने का फैसला किया था. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad