• Breaking News

    सीतामढ़ी से रक्सौल तक रेल विद्युतीकरण का कार्य हुआ पूर्ण



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग /असफाक खान 

     सीतामढी: से रक्सौल तक रेल विद्युतीकरण का निरीक्षण मुख्य संरक्षा आयुक्त अनंत एम चौधरी के द्वारा सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। विद्युत अभियंता प्रमोद कुमार ने बताया कि सीतामढ़ी  से रक्सौल तक 86 किलोमीटर के रेल विद्युतीकरण का कार्य मुख्य परियोजना प्रबंधक,कोलकाता श्री राम अवध चौधरी के कुशल नेतृत्व में किया गया ।मुख्य संरक्षा आयुक्त ने बहुत ही गहन निरीक्षण के बाद विद्युत इंजन से 110 किलोमीटर के रफ्तार में रक्सौल से सीतामढी तक सफलता पूर्वक ट्रायल किये।अब जल्द ही रक्सौल से समस्तीपुर और चारो तरफ के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन परिचालन शुरू होगा।समस्तीपुर से दरभंगा एवं जयनगर और सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर तक विद्युतीकरण का सीआरएस पहले हो चुका है।


    ये भी पढ़े-Controversy : बीजेपी महिला विधायक का आरोप, सीएम नीतीश कुमार ने किया आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल

     

    अब पूर्वी चंपारण ग्रीन सिटी के श्रेणी में आ जायेगा।रक्सौल से समस्तीपुर रेलवे विद्युतीकरण कार्य के इंचार्ज वरिष्ठ विद्युत अभियंता  अमोद कुमार के अथक मेहनत और प्रयास से समय से पूर्व ही इस कार्य को पूर्ण कर लिया गया।कोरोना काल खंड में भी दिन रात के अथक प्रयास से ये संभव हो पाया। प्रमोद कुमार एवम् अमोद कुमार मूलतः  छौरादनो के निवासी श्री अजय कुमार सिंह के पुत्र है। 

    ये भी पढ़े-Omicron variant:वैक्सीन डबल डोज सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही दिल्ली मेट्रो में होगी एंट्री




    अमोद  कुमार  के नेतृत्व में इससे पूर्व मुजफ्फरपुर से मोतिहारी - रक्सौल - वाल्मिकीनगर तक का विद्युतीकरण का कार्य का सीआरएस समय से पूर्ण करा लिया गया है। श्री कुमार को  जीएम अवार्ड से नवाजा जा चुका है। छौरदानो के लाल के नेतृत्व में रेल विद्युतीकरण का कार्य होने से लोगों में खुशी का माहौल है। विद्युतीकरण होने से  डीजल का बचत होगी।इस मौके पर उप मुख्य विद्युत अभियंता जीतेश सिंह, प्रेम कुमार, वरिष्ठ अनुभाग अभियंता/प्रभारी आमोद कुमार सिंह, एवं अन्य मौजूद थे। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad