• Breaking News

    अभी नहीं मिलेगी ठंड से निजात, टूटा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों में 4 फीट बर्फबारी



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / दीपक कुमार


    नई दिल्ली: इन दिनों उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पर रही है। पहाड़ों पर जहां रही बर्फबारी हो रही है वहीं मैदानी इलाकों में बारिश। ऊपर से सर्द हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस बीच मौसम विभाग ) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अभी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी लोगों पर ठंड के साथ-साथ कोहरे की दोहरी मार पड़ेगी। 


    इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि जनवरी 2022 में इतनी बारिश हुई है कि 122 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। इससे पहले 1995 और 1989 में जनवरी में ऐसी बारिश देखने को मिली थी। मौसम वैज्ञानिक आरके जीणामणि का कहना है कि जनवरी 2022 की बारिश ने 122 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि जनवरी में अब तक 88 मिलीमीटर की बरसात हो चुकी है, जो 1901 के बाद मौसम के मौजूद डेटाबेस में सबसे ज्यादा है।


    ये भी पढ़े-सुबह सवेरे की 10 ताजा खबरे ,पंजाब चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ईडी


    मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में इससे पहले सबसे अधिक वर्षा 1989 में हुई थी जब राजधानी शहर में 79.7 मिमी बारिश हुई थी। फिलहाल दिल्ली को अगले तीन दिन तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है सोमवार-मंगलवार को भी दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहने वाला है।


    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर : लूट के दौरान पुलिस से मुठभेड़, 3 अपराधियों को गोली मारी, 5 गिरफ्तार


    इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में आज भी रुक-रुककर बारिश होने और ओलावृ्ष्टि की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक इन इलाकों में 30 जनवरी तक लगातार ठंड बढ़ेगी और अगले दो दिन तक बारिश होती रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम यूपी में आज भी बारिश जारी रहेगी।


    ये भी पढ़े-नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई।


    इसके साथ ही मौसम विभाग की मानें तो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर अभी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया है। पूरे इलाके में पिछले दो दिन से लगातार मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं, पहाड़ी इलाकों में अब तक 4 फीट तक बर्फबारी हो चुकी है। 


    अन्य राज्यों की बात करें तो झारखंड और बिहार के भी कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, झारखंड में घना कोहरा रह सकता है।



    बेमौसम बरसात से महाराष्ट्र भी नहीं बचा है। आईएमडी के मुताबिक आज मुंबई समेत महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं इसलिए उसने यहां अलर्ट जारी किया है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad