Header Ads

  • Breaking News

    झारखंड जमशेदपुर के टाटा स्टील प्लांट में भीषण आग लगने से 2 मजदूर घायल, देखें वीडियो




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग   /


    जमशेदपुर : टाटा स्टील प्लांट में धमाके के बाद आग लग गई। ब्लास्ट के बाद पूरे क्षेत्र में भगदड़ मच गई। आग लगने और गैस रिसाव होने के बाद कर्मचारियों को तत्काल सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल को भी बुलाना पड़ा। ये हादसा आईएमएमएम कोक प्लांट के बैटरी नंबर 6 और 7 में हुई। कुछ कामगारों के जख्मी होने की भी सूचना है।


    टाटा स्टील प्लांट के अंदर अचानक धमाके बाद संयंत्र में आग लग गई। इस धमाके और आगजनी में तीन ठेका मजदूरों के चपेट में आने की खबर है। घायलों को इलाज के लिए तत्काल टीएमएच में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि नन ऑपरेशनल कोल प्लांट में बैटरी ब्लास्ट होने के कारण ये हादसा हुआ।

    ये भी पढ़े- मुजफ्फरपुर ,सकरा में दबंगो के दवंगई से परेशान हो कर लगाईं वरीय अधिकारियों से गुहार , लेकिन अभी तक नहीं मिला न्याय

    टाटा स्टील प्लांट के बैटरी में ब्लास्ट होने के बाद संयंत्र में आग लग गई। जिससे पूरे प्लांट में अफरा-तफरी मच गई। आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। ये घटना सुबह करीब साढ़े दस बजे की बताई जा रही है।



    घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बताया गया है कि टाटा स्टील में सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन किया जाता है। सेफ्टी ऑफिसर हर पल पैनी नजर रखते हैं, इसके बावजूद इस हादसे की वजह से सुरक्षा प्रबंध पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। फिलहाल इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है।


    स्थानीय लोगों का कहना है कि टाटा स्टील में इस तरह की घटना हाल के दिनों कभी नहीं हुई थी। जिस तरह से सुरक्षा मानकों का पालन किया जाता है, उससे वहां कार्यरत सभी ठेका मजदूर संतुष्ट नजर आते हैं। कभी भी किसी ठेका मजदूर के नुकसान की खबर नहीं मिलती है। ना ही कंपनी में मुआवजा और अन्य मांगों को लेकर किसी तरह का कोई आंदोलन होता नजर आता है।

    • Fire at tata Steel Factory Jamshedpur : टाटा स्टील फैक्ट्री के कोक प्लांट में लगी भीषण आग

      झारखंड के जमशेदपुर में टाटा स्टील फैक्ट्री के कोक प्लांट में कथित तौर पर बैटरी फटने से आग लग गई है। दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में लगी है। हादसे में 2 मजदूर घायल बताए जा रहे हैं।

     

    ये भी पढ़े- मुजफ्फरपुर ,सकरा में दबंगो के दवंगई से परेशान हो कर लगाईं वरीय अधिकारियों से गुहार , लेकिन अभी तक नहीं मिला न्याय

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad