Header Ads

  • Breaking News

    अरविन्द केजरीवाल के नेता ने किया अलग देश 'खालिस्तान' की मांग का किया समर्थन



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग सूत्र  / गौतम कुमार 

    नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के सोशल मीडिया प्रमुख हरप्रीत सिंह बेदी ने अपनी पोस्ट से एक अलग देश 'खालिस्तान' की मांग का समर्थन करके विवाद को जन्म दे दिया है। बेदी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर खालिस्तान के समर्थन में कई ट्वीट शेयर किए और फिर अकाउंट डिलीट कर दिया। एक ट्वीट में उसने लिखा, ''संविधान के मुताबिक, सिख खालिस्तान की मांग कर सकते हैं, फिर यह गलत कैसे है अगर आप इस मुद्दे को रोकना चाहते हैं, तो एक्ट बदलने की कोशिश करें वरना बंद कर दें


    ये भी पढ़े- देखिए योगी पुलिस की गुंडागर्दी, पुलिस की बर्बरता से क्षुब्ध होकर आरोपी की बेटी ने दी जान !



    आप इकाई के सोशल मीडिया प्रमुख होने का दावा करने वाले मंडी स्थित आप नेता ने खालिस्तान का समर्थन करने के लिए आलोचना के बाद अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया। आप की राज्य इकाई ने स्पष्ट किया है कि हरप्रीत सिंह बेदी के विचार पार्टी की विचारधारा के खिलाफ थे। उसके बाद से उसे निष्कासित कर दिया गया है। यह पहला मौका है, जब हिमाचल प्रदेश से खालिस्तान की मांग आई है। आरोप हैं कि हरप्रीत सिंह बेदी करीब एक दशक से खालिस्तान के हमदर्द रहे हैं।

    ये भी पढ़े- केरल में फूड स्टाल से चिकन खाने से 17 साल की छात्रा की मौत,18 बच्चे बीमार

    इस बीच, सत्तारूढ़ भाजपा ने एक बयान में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से माफी की मांग की है। भाजपा महासचिव त्रिलोक जामवाल और अन्य नेताओं की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ''आप का राष्ट्र विरोधी एजेंडा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। राष्ट्रविरोधी ताकतें न सिर्फ पंजाब में सिर उठा रही हैं बल्कि इसका असर हिमाचल में भी महसूस किया जा रहा है।''

    ये भी पढ़े-भारतीय भाषाओं में न्यायपालिकाओं में कार्य शुरू किए जाने की उठी मांग

    हालांकि, राज्य के अधिकारियों ने अभी तक बेदी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। हाल ही में, हिमाचल ने पंजाब से आने वाले वाहनों पर खालिस्तानी झंडे और स्टिकर ले जाने पर चालान जारी किया। इसने प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन, सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) को शिमला में खालिस्तानी झंडा फहराने की धमकी दी।एसएफजे प्रमुख गुरु पटवंत सिंह पन्नू ने भी दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल की मंडी रैली के दौरान खालिस्तानी झंडे बांटे गए थे। स्थानीय प्रशासन और आप ने आरोपों से इनकार किया था। 

     इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad