• Breaking News

    ज्ञानवापी शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर दिल्ली हिंदू कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर गिरफ्तार

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली:  दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर रतन लाल को शुक्रवार रात वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर पाए गए एक 'शिवलिंग' के दावों का जिक्र करते हुए आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए  दिल्ली  पुलिस ने  गिरफ्तार किया है .

     

    आपको बता दे  प्रोफेसर लाल को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना) और 295A (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर किया गया कार्य) के तहत गिरफ्तार किया गया है।


    दिल्ली के एक वकील की शिकायत के आधार पर मंगलवार रात लाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वकील विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि रतन लाल ने हाल ही में शिवलिंग पर अपमान जनक भाषा , उकसाने वाला और उकसाने वाला ट्वीट किया था।

    ये भी पढ़े- महाराष्ट्र में तेल टेंकर और ट्रक में जोरदार टक्कर ,वाहनों में लगी आग ,9 लोगों की मौत

    उन्होंने शिकायत में कहा कि रतन लाल द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर दिया गया बयान "उकसाने वाला" है। वकील ने अपनी शिकायत में कहा कि बयान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में पाए गए एक 'शिवलिंग' के मुद्दे पर पोस्ट किया गया था, जो प्रकृति में बहुत संवेदनशील है और मामला अदालत के समक्ष लंबित है।


    इससे पहले अपनी पोस्ट का बचाव करते हुए रतन लाल ने कहा था, 'भारत में अगर आप कुछ भी बोलेंगे तो किसी न किसी की भावना आहत होगी। तो यह कोई नई बात नहीं है। मैं एक इतिहासकार हूं और मैंने कई अवलोकन किए हैं। जैसा कि मैंने उन्हें लिखा है, मैंने अपनी पोस्ट में बहुत सुरक्षित भाषा का इस्तेमाल किया है और अभी भी यह। मैं अपना बचाव करूंगा।" 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad