• Breaking News

    इस समय की बड़ी खबर, दिल्ली के मुंडका में भीषण आग की घटना में 26 लोगों की मौत ,सर्च आपरेशन जारी


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली,  दिल्ली वासियों को शुक्रवार को एक बुरी खबर मिली। मुंडका इलाके में एक इलेक्ट्रानिक गोदाम में लगी आग के कारण 26 लोगों की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक राहत बचाव काम जारी है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। आग बुझाने के बाद रेस्क्यू  जारी है। 


    ये भी पढ़े- जम्मू-कश्मीर में चलती बस में लगी भीषण आग, हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की दर्दनाक मौत, 22 घायल


    कहां पर लगी आग

    मुंडका क्षेत्र में मेट्रो के पिलर संख्या 544 के पास आग लगी। आग लगने के कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। आग लगते ही लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी, जिसके बाद करीब 20 से ज्यादा दमकल मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए।

    मची अफरातफरी

    आग लगने के कारण वहां पर थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई। ताजा जानकारी के मुताबिक 26 शवों को इमारत की दूसरी मंजिल से बरामद किया गया है। इमारत के बाहर सैकड़ों लोग जमा हैं। सभी अपने- अपने परिजन की तलाश कर रहे हैं।

    ये भी पढ़े- मुजफ्फरपुर निजी अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

    ग्रीन कारिडोर बनाकर झुलसे लोगों को भेजा अस्पताल

    घटना में जो लोग ज्यादा झुलस गए हैं। उन लोगों को ग्रीन कारिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर बचाव कार्य को देखते हुए बिजली काटी गई है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।


    ट्रैफिक डायवर्ट

    मुंडका में आग की घटना के बाद टीकरी से दिल्ली आनेवाले वाहनों को निजामपुर की तरफ डायवर्ट किया गया है। वहीं दिल्ली से टीकरी की ओर जाने वाले वाहनों को कराला की ओर डायवर्ट किया गया है।

    ये भी पढ़े- खेसारीलाल की फ़िल्म पर भारी प्रदीप पांडे चिंटू की लव विवाह डॉट कॉम

    बाहर लोगों की लगी है भीड़

    घटना के बाद यहां काम करने वाले लोगों के स्वजन अपने लोगों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। लोग अपने स्वजन के फ़ोन कर रहे हैं ताकि यह पता चले कि वे जीवित हैं या नहीं। पुलिस के लिए लोगों को समझाना मुश्किल हो रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिनका पता नहीं चल रहा है उनमें ज्यादातर महिलाएं हैं। मौके पर कैट्स की कई एम्बुलेंस तैनात किए गए हैं। 


    सर्च आपरेशन जारी

    उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी का कहना है अभी आग बुझाने का कार्य हाल ही में खत्म हुआ है। इसके बाद अब कूलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। कूलिंग खत्म होने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। इनके अनुसार अभी तक एक ही शव निकाला गया है। अग्निशमन कर्मियों के पहुंचने से पहले कुछ लोगों ने इमारत से कूदकर जान बचाने की कोशिश की है, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। सर्च ऑपरेशन के बाद ही मृतक या घायलों के बारे में कुछ कहा जा सकता है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad