Header Ads

  • Breaking News

    उत्तराखंड सुरक्षा दीवार गिरने से रुकी चार धाम यात्रा, अलग-अलग जगहों पर फंसे 10 हजार यात्री


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / किशन सिंह 

    देहरादून : उत्तराखंड में मौसम की मार लगातार जारी है। इसका असर चारधाम यात्रा पर भी हो रहा है। मूसलाधार बारिश और जगह-जगह भूस्खलन के चलते यात्रा को रोक दिया गया था। चमोली में मूसलाधार बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी से बद्रीनाथ के बीच, लामबगड़ में खचड़ा नाले में पानी बढ़ने और बलदूड़ा में भूस्खलन के चलते यात्रा रोकी गई थी। यात्रियों को पाण्डुकेश्वर, बद्रीनाथ जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली और गौचर में रोका गया था।


    ये भी पढ़े- मुजफ्फरपुर के सकरा में चना दाल से लदा ट्रक पलटा : केबिन में फंसा रहा ड्राइवर, लोगों ने लुटी 

     

    यमुनोत्री मंदिर की ओर जाने वाले राजमार्ग की सुरक्षा दीवार गिरने से करीब 10 हजार  लोग फंसे । इससे सड़कों पर यातायात ठप हो गया है और 10 हजार लोग हाईवे के किनारे अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए बताए जा रहे हैं।


    सूत्रों के मुताबिक, सड़क को दोबारा खोलने में 3 दिन का समय लग सकता है। जिला प्रशासन कुछ छोटे वाहनों से यात्रियों को निकालने का प्रयास कर रहा है, लेकिन दूर से बड़े वाहनों में सवार लोग निकल नहीं पा रहे हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये सभी श्रद्धालु अलग-अलग जगह पर फंसे हुए हैं।

    ये भी पढ़े- 6 महीने बाद भी नहीं मिला मुजफ्फरपुर आंखफोड़वा कांड पीड़ित को न्याय ,पीड़ित का समाहरणालय के बाहर प्रदर्शन।

    इसके अलावा बसों और अन्य बड़े वाहनों को भी इलाके से गुजरने से रोक दिया गया। तीर्थयात्रियों (चार धाम) की 24 बसों और 15 मिनी बसों को रोक दिया गया है। उन्हें पास के आश्रम और सैनचट्टी गेस्ट हाउस ले जाया गया।


    चारधाम यात्रा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से यात्रा का स्लॉट फुल हो चुका है। इसको लेकर अब रजिस्ट्रेशन भी बंद कर दिए गए हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तीर्थयात्री चक्कर काट रहे हैं। तमाम लोग अपना सामान लेकर काउंटरों पर बैठे हैं, मगर उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है।


    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .






    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad