Header Ads

  • Breaking News

    राजधानी दिल्ली में एक के बाद एक आगजनी की घटना, 2 फैक्ट्रियों में लगी आग, एक की मौत



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24»रिपोर्टिंग सूत्र / काजल कुमारी 

    नई  दिल्ली :  राजधानी दिल्ली में आग के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बृहस्पतिवार को बाहरी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली की फैक्ट्रियों में आग लग गई है। पहली घटना में मुस्तफाबाद की एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार दोपहर में आग लग गई। दमकल की छह गाड़ियाों मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम तेज कर दिया है। अब तक सात घायलों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, 7 घायलों में से 1 व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया और 1 व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है


    ये भी पढ़े- सुप्रीम कोर्ट ने 34 साल पुराने मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई



    दूसरी घटना में बृहस्पतिवार दोपहर को बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर दो में एक फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में थिनर रखा हुआ था। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। आग लगने की सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर डिपार्टमेंट की 17 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी नगर निगम के सफाई कर्मियों को नियमित करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल

    जानकारी के अनुसार इस तीन मंजिला मकान की पहली मंजिल पर पैकिंग की फैक्ट्री चल रही थी। आग लगने के बाद इससे पांच लोग झुलसे है, इसमें एक महिला भी है। सभी को जीटीबी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। आग में झुलसी एक महिला का नाम हुस्नआरा है। हुस्नआरा को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है।

    ये भी  पढ़े- UNFPA टीम ने किया मदरसा इस्लामिया बहपुरा का दौरा।

    मालूम हो कि इससे पहले मुंडका में एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक को गिरफ्तार कर रखा है और उससे पूछताछ की जा रही है। राजधानी दिल्ली में मुंडका की बिल्डिंग में हुआ अग्निकांड अब तक का सबसे बड़ा अग्निकांड था। पुलिस इस मामले का खुलासा करने की कोशिश कर रही है। फिलहाल पूरे मामले से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad