• Breaking News

    माता जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी पुनोरा धाम में राम कथा का आयोजन



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग सूत्र  / असफाक खान 

    सीतामढ़ी : जगत जननी मां जानकी की जन्मभूमि पुनौरा धाम में संगीतमय श्री राम कथा का आयोजन पुनौरा धाम सभागार में जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य जी महाराज के श्री मुख से आयोजित किया गया। श्रीरामचरितमानस पूजन, हनुमत पूजन और जगत गुरु चरण पादुका पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 


    ये भी पढ़े-इस समय की बड़ी खबर , मुंबई सेशन कोर्ट ने राणा दंपत्ति को शर्तों के साथ दी जमानत, पढ़ें कोर्ट का क्या है शर्त


    इस दौरान सीतामढ़ी सांसद सुनील कुमार पिंटू, विधायक मिथिलेश कुमार, दिनेश चंद्र द्विवेदी, बाल्मीकि कुमार, श्रीनारायण सिंह, रमा शंकर शास्त्री ने गुरुदेव को माला पहनाकर उनका स्वागत किया।



    पद्म विभूषित तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य जी महाराज ने कहा मैं प्रण करता हूं आजीवन जानकी जन्मभूमि पर जानकी नवमी के अवसर पर कथा करता रहूंगा। 3 वर्ष बाद कथा में पधार कर भक्तजनों को मंत्रमुग्ध कर दिए। राम सरिस वर दुलहिन सीता, समधी दशरथ जनक पुनीता दोहा के साथ संगीत में श्री राम कथा की 1305 वीं कथा जानकी जन्मभूमि पुनौरा धाम में आरंभ हुई।

     

    ये भी पढ़े- अजान बनाम हनुमान चालीसा, अजान के दौरान मस्जिदों के बाहर MNS के कई कार्यकर्ताओं ने पढ़ी हनुमान चालीसा

    जगतगुरु ने कहा कि जिस प्रकार मेरे द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के आधार पर सर्वोच्च न्यायालय ने श्री राम जन्मभूमि का निर्णय दिया। उसी प्रकार जानकी जन्म भूमि का विकास कोई रोक नहीं सकता है। विश्व में जानकी जन्मभूमि की अपनी पहचान होगी। गुरुदेव ने कहा जानकी नवमी को जानकी जन्मभूमि पर ही प्रतिवर्ष निवास करूंगा।

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



    उन्होंने स्पष्ट किया कि पुनौरा में ही जानकी का जन्म हुआ है। विषय प्रवेश कराते हुए अष्ट सखी संवाद पर पर चर्चा करते हुए महाराज जी ने सीता जी की जन्म भूमि को भक्ति भूमि कहा जिसके दर्शन के लिए देवता भी लालायित रहते हैं। 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad