• Breaking News

    दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल आमने सामने ,उप राज्यपाल ने कहा डीडीए पुलिस ही नहीं, पूरी दिल्ली हमारी है



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / आरती गुप्ता 


    नई दिल्ली :-वी न्यूज 24 -दिल्ली सरकार और राजनिवास के बीच रार बढ़ने के आसार बनते नजर आ रहे हैं।दिल्ली के कामकाज को लेकर सोमवार को मिलने गए आम आदमी पार्टी के विधायक दल से मुलाकात के दौरान उपराज्यपाल ने कहा कि डीडीए और पुलिस ही नहीं, पूरी दिल्ली हमारी है। आम आदमी पार्टी (आप) ने उपराज्यपाल के इस बयान को दिल्ली सरकार के कामकाज में दखलंदाजी माना है। AAP के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि नए उप राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के कामों में दखल देने की मंशा जाहिर कर दी है। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल के व्यवहार से साफ हो गया है कि जो अधिकार दिल्ली वासियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल को सौंपे हैं, उसमें हस्तक्षेप करने की उनकी तमन्ना है।


    उन्होंने कहा कि दिल्ली में डीडीए, दिल्ली पुलिस और एमसीडी के हालात बेहद खराब हैं, उम्मीद है कि उप राज्यपाल इनको ठीक करने पर ध्यान देंगे। बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर के संविधान में उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच अधिकारों को लेकर लाइन खींची गई है, उम्मीद है उसके अनुरूप काम करेंगे।


    डीडीए और पुलिस ही नहीं, पूरी दिल्ली हमारी है ,पढ़े वी न्यूज 24 हिंदी दैनिक

    उल्लेखनीय है कि सोमवार को आप के नौ सदस्यीय विधायक दल ने नवनियुक्त दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान भारती ने दिल्ली के अंदर कानून व्यवस्था, डीडीए के संबंध में उपराज्यपाल का ध्यान आकर्षित किया कि किस प्रकार से दिल्ली के अंदर कानून व्यवस्था की मुसीबत बहुत बढ़ गई है।


    डीडीए के अंदर जितनी भी रिक्वेस्ट आप की दिल्ली सरकार की तरफ से गई, लेकिन पूरी नहीं हुई।भारती के अनुसार उन्होंने एलजी साहेब से कहा कि मैं खुद मेंबर डीडीए रहा, हमने मोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन मांगी, नहीं मिली। कई ऐसे कार्यक्रमों के लिए जमीन मांगी लेकिन नहीं मिली। डीडीए दिल्ली वासियों की आशाओं के अनुरूप नहीं उतर पाया। इस बात का संज्ञान उपराज्यपाल को दिलाया।

    ये भी पढ़े- विश्व पर्यावरण दिवस एवं अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पौधा वितरण एवं उत्कृष्ट योग सम्मान समारोह आयोजित

    उन्होंने कहा कि एमसीडी का जो चुनाव अप्रैल में होना था, उसे असंवैधानिक तरीके से निरस्त किया गया और फिर सीधा-सीधा एमसीडी का कंट्रोल भाजपा की केंद्र सरकार ने ले लिया। सभी विधायकों ने इस बात का भी उल्लेख उपराज्यपाल से किया कि किस प्रकार से एमसीडी के अंतर्गत आ रही जितनी सेवाएं हैं, उसका पालन नहीं हो रहा।उनके अनुसार, लेकिन एलजी ने सभी विधायक से कहा कि तीन क्षेत्र ही हमारे पास नहीं है, पूरी दिल्ली हमारी है। इस दौरान विधायक प्रवीण कुमार, अजय दत्त, एसके बग्गा, मदन लाल सहित अन्य मौजूद थे।  

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .इस आर्टिकल को शेयर करे 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad