• Breaking News

    रेलवे मंत्रालय द्वारा जनकपुरधाम, नेपाल को मां जानकी की जन्मभूमि बताने के सीतामढ़ी में पुरजोर विरोध



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  असफाक खान 

    सीतामढ़ी: श्री सीता जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष आलोक कुमार एवम महामंत्री राजेश कुमार सुन्दरका द्वारा रेलवे मंत्रालय द्वारा जनकपुरधाम, नेपाल को मां जानकी की जन्मभूमि बताने के पुरजोर विरोध व रेल मंत्री को पत्र लिखने के बाद रेलवे मंत्रालय ने अपने ट्वीट को डिलीट किया और फेसबुक पोस्ट में सुधार किया। 



    ये भी पढ़े-प्रारम्भिक शिक्षक कल्याण संघ ने शिक्षकों के लिए रिक्ति को सुरक्षित रखते हुए यथाशीघ्र प्रोन्नति का लाभ देने की मांग की।

    रेल मंत्रालय ने श्री रामायण यात्रा ट्रेन के जनकपुरधाम, नेपाल पहुंचने का जिक्र करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा था कि "मां जानकी की जन्मस्थली जनकपुर पहुंचने पर नेपालवासियों द्वारा श्री रामायण यात्रा ट्रेन का भव्य स्वागत किया गया।" इस बात का विरोध करते हुए आलोक कुमार एवम राजेश कुमार सुन्दरका ने कहा कि मां जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी, बिहार है न कि जनकपुरधाम और यह गलती बार बार दोहराई जाती है। रामायण सहित सभी महाग्रंथों में इसकी चर्चा है और अनेकानेक साधु, संतों व महापुरुषों ने समय समय पर अपनी वाणी से सीतामढ़ी का जिक्र किया है।



    ये भी पढ़े-बिहटा आरा मुख्य मार्ग से पुलिस ने पार्सल वाहन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब किया बरामद।

    सुन्दरका ने कहा कि जब हम हिन्दुस्तानी ही अपनी विरासत और धरोहर को नहीं जान पाएंगे तो दूसरे लोग स्वाभाविक रूप से हम पर सन्देह करेंगे। यह बड़ी विडम्बना है कि तीर्थ यात्रा में निकली ट्रेन का नाम भी श्री रामायण यात्रा ट्रेन होते हुए भी मां जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी इसका सीधा पड़ाव नहीं है, जबकि रामायण के प्रथम दो प्रमुख स्थलों में अयोध्या और सीतामढ़ी का नाम आता है। 

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी सदर अस्पताल में एक युवक की संदिग्ध हालत में मौत

    साथ ही रेलवे मंत्रालय का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने जन्मभूमि वाले विषय पर तुरन्त संज्ञान लेकर ट्वीट को डिलीट किया। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .



    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad