• Breaking News

    कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव हार गये जिन्दगी के जंग, आज सुबह 10 बजे एम्स में ली आखरी साँसे


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  दीपक कुमार 

    नई दिल्ली : दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव  का बुधवार सुबह निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान   में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने 58 साल की उम्र मे अंतिम सांस ली. डॉक्टरों की एक टीम द्वारा लगातार उनकी स्वास्थ्य को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और अब राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे.

    यह भी पढ़े-बिहटा नगर परिषद के अध्यक्ष उम्मीदवार सिमा सिंह, और कुमार अमिताभ ने रघोपुर में एक जनसंपर्क अभियान शुरू किया।

    42 दिनों से एम्स में एडमिट थे राजू श्रीवास्तव

    बता दें, 10 अगस्त को वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव बेहोश होकर गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. एम्स में भर्ती कराए जाने के बाद राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी करवाई गई थी, लेकिन इसके बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. राजू श्रीवास्तव के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें लगातार लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. हालांकि, कुछ दिन पहले राजू श्रीवास्तव हाथ-पैर में मूवमेंट देखा गया था, लेकिन अंत में वह जिंदगी की जंग हार गए.

    यह भी पढ़े-बिहार राज्य आपदा प्रबंधन ने वज्रपात से बचने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया

    राजू श्रीवास्तव के परिवार में कौन-कौन?

    राजू श्रीवास्तव  का 25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था. राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और वो गजोधर भैया के नाम से पर्दे पर मशहूर थे. वह अपनी कॉमेडी और अभिनय से सभी को खूब हंसाते थे. राजू श्रीवास्तव के परिवार में उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान हैं. इसके अलावा राजू के बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल  श्रीवास्तव हैं.

    10 साल में 3 बार एंजियोप्लास्टी

    राजू श्रीवास्तव पहले से दिल की बीमारी से पीड़ित थे और 10 साल में तीन बार एंजियोप्लास्टी करा चुके थे. सबसे पहले 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में राजू श्रीवास्तव ने एंजियोप्लास्टी करवाई थी, जबकि दूसरी बाद 7 साल पहले मुंबई के लीलावती अस्पताल में उन्होंने एंजियोप्लास्टी कराई थी. इसके बाद हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित एम्स में 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी की गई थी.


    2014 में बीजेपी में हुए थे शामिल

    कॉमेडी के किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) ने राजनीति में भी किस्मत आजमाया था और 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजावदी पार्टी (SP) ने उन्हें कानपुर सीट से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन, राजू श्रीवास्तव ने टिकट लौटा दिया था और कहा था कि उन्हें पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं मिल रहा है. हालांकि बाद में वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए थे और उन्होंने मार्च 2014 में बीजेपी ज्वाइन की थी. 

    आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad