• Breaking News

    देश भर में PFI के ठिकानों पर NIA का छापा 106 लोग गिरफ्तार

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  आरती गुप्ता

    नई दिल्ली: आज गुरुवार को  उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली समेत 11 राज्यों में कई जगहों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से  छापेमारी की गई है और इस दौरान अलग-अलग जगहों पर 106 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां हुई हैं. राजधानी दिल्ली से भी 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश से 8 लोग पकड़े गए हैं. लखनऊ से गिरफ्तार शख्स टेलरिंग का काम करता था.

    यह भी पढ़े-अनूप मांझी उर्फ लाला ने पुलिस व अधिकारी की सांठगांठ से बेचा 1340.27 करोड़ का अवैध कोयला

    पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर आज सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय और राज्य पुलिस की मदद से यह छापेमारी की गई है. इस छापेमारी में सबसे ज्यादा गिरफ्तारी केरल में हुई. इस बीच एनआईए द्वारा पहले दर्ज एक मामले के सिलसिले में जांच एजेंसी ने हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा में तेलंगाना पीएफआई के हेड ऑफिस को सील कर दिया है. एनआईए, ईडी और पैरा मिलिट्री फोर्स ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पीएफआई ऑफिस को सील किया.

    इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एएनआई की ओर से पीएफआई के ठिकानों पर मारी गई छापेमारी को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल और गृह सचिव के साथ अहम बैठक की है.

    यह भी पढ़े-2021 से फरार दहेज हत्या मामले में एक अभियुक्त को बिहटा पुलिस ने भेजा जेल।

    सबसे ज्यादा केरल से हुई गिरफ्तारी

    छापेमारी के दौरान केरल में 22 लोगों के अलावा कर्नाटक और महाराष्ट्र में 20-20 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इसके बाद सबसे ज्यादा 10 गिरफ्तारी तमिलनाडु से की गई है. फिर असम से 9, उत्तर प्रदेश से 8 लोगों के अलावा आंध्र प्रदेश से 5, मध्यप्रदेश से 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि दिल्ली और पुड्डुचेरी से भी 3-3 लोग पकड़े गए. राजस्थान से भी 2 गिरफ्तारियां हुई हैं.


    दिल्ली के पीएफआई अध्यक्ष परवेज को भी एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है. आज सुबह करीब साढ़े तीन बजे यहां पर टीम पहुंची थी. छापेमारी के दौरान एनआईए परवेज और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया. परवेज ओखला में रहता है और वह लंबे समय से पीएफआई से जुड़ा हुआ है.

    यह भी पढ़े- हिंदू धर्म से आजादी वाली सोच घातक,माफी मांगें विधायक और पार्षद, अन्यथा कोर्ट जाएंगे

    NIA की छापेमारी पीएफआई से जुड़े गिरफ्तार लोगों की संख्या

    लखनऊ से गिरफ्तार वसीम करता है टेलरिंग का काम

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके से मोहम्मद वसीम उर्फ बबलू को एनआईए ने उठाया है. आरोपी वसीम टेलरिंग का काम करता है. यूपी में एनआईए और एटीएस की चार टीमें यूपी में छापेमारी कर रही है. लखनऊ के अलावा नोएडा और वाराणसी में छापेमारी की गई.

    राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत 3 जिलों में छापेमारी की गई है. जयपुर के मोती डूंगरी रोड पर पीएफआई ऑफिस पर आज सुबह ही एनआईए ने छापा मारा था. करीब 4 घंटे तक एनआईए की टीम दफ्तर में मौजूद रही. दफ्तर में पीएफआई के 2 कार्यकर्ता मिले. जावेद और एक अन्य से एनआईए की टीम ने पूछताछ की. हालांकि जयपुर से किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है. लेकिन मौके से कई दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं. फिलहाल टीम यहां से वापस लौट गई है.


    जयपुर के अलावा कोटा और बारा भी छापेमारी की गई. बारा से 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं कोटा और जयपुर से कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

    इंदौर और उज्जैन में भी छापेमारी

    इसी तरह मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में भी एनआईए ने छापेमारी की है. पीएफआई के मध्य प्रदेश के स्टेट लीडर्स को हिरासत में लिया गया है. यहां से 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

    यह भी पढ़े-कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव हार गये जिन्दगी के जंग, आज सुबह 10 बजे एम्स में ली आखरी साँसे

    सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र में भी PFI के ठिकानो पर एनआईए का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. महाराष्ट्र में कुछ पीएफआई नेताओं को एनआईए ने हिरासत में लिया है. पीएफआई पर देश में हिंसा भड़काने, आतंकवादी हमले कराने, दंगे फसाद कराने, और टेरर फंडिंग जैसे गंभीर आरोप हैं. पीएफआई संगठन डी कंपनी के साथ भी कनेक्शन है. ऐसे में एएनआई को जांच के बाद पुख्ता सबूत भी मिल सकते हैं. पुणे के कोढ़वा इलाके में भी छापेमारी चल रही है. 

    आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad