• Breaking News

    अजमेर दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख ने कहा पीएफआई लगाया गया बैन देश के हित में

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  गौतम कुमार

    नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने  पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उससे जड़े संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का अजमेर दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख जैनुल आबेदीन अली खान ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई कानून के मुताबिक और आतंकवाद रोकने के लिए की गई है. सभी को इसका स्वागत करना चाहिए.



    यह भी पढ़े-नीतीश कुमार सम्भाले देश और तेजस्वी सम्भाले बिहार ,लालू प्रसाद ने ये कहा

    'हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित' 

    खान ने कहा, 'देश सुरक्षित है तो हम सुरक्षित हैं, देश किसी भी संस्था या विचार से बड़ा है और अगर कोई इस देश, यहां की एकता और संप्रभुता या देश की शांति खराब करने की बात करता है, तो उसे इस देश में रहने का अधिकार नहीं है.' उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार पीएफआई की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की खबरें आ रही हैं और इस पर लगाया गया बैन देश के हित में है. उन्‍होंने कहा, 'मैंने खुद पहली बार सरकार से दो साल पहले पीएफआई पर बैन लगाने की मांग की थी.' केंद्र सरकार ने आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन लगा दिया है.

    यह भी पढ़े-दिल्ली जाने से पहले इस्तीफा देंगे अशोक गहलोत, जाएंगे राजभवन

    गृह मंत्रालय ने किया बैन

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात जारी एक अधिसूचना में कहा, केंद्र सरकार का मानना है कि पीएफआई और उसके सहयोगी ऐसी विनाशकारी कामों में शामिल रहे हैं, जिससे पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन प्रभावित हुआ है. देश के संवैधानिक ढांचे को कमजोर, आतंकी शासन को बढ़ावा और उसे लागू करने की कोशिश की जा रही है. गृह मंत्रालय ने कहा, इन कारणों के चलते केंद्र सरकार का यह मानना है कि पीएफआई की गतिविधियों को देखते हुए उसे और उसके सहयोगियों-मोर्चों को तत्काल प्रभाव से गैरकानूनी संगठन घोषित करना जरूरी है. 

    यह भी पढ़े-क्या अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए छोड़b रहे है मुख्यमंत्री की कुर्सी?

    किन संगठनों पर लगा बैन ?

    पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया

    रिहैब इंडिया फाउंडेशन

    कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया

    ऑल इंडिया इमाम काउंसिल

    NCHRO

    नेशनल वीमेंस फ्रंट 

    जूनियर फ्रंट 

    एम्वायर इंडिया फाउंडेशन

    रिहैब फाउंडेशन (केरल)

    यह भी पढ़े- जानिए कांग्रेस सरकार का वो काला सच जिसने देश को दिया धोखा, मुस्लिम वक्फ को दे दी दिल्ली की 123 अहम सरकारी संपत्ति

    पहले 22 सितंबर को 15 राज्यों में PFI के सैकड़ों ठिकानों पर NIA, ED और दूसरी एजेंसियों ने छापेमारी की थी. फिर 27 सितंबर को 9 राज्यों में भी एजेंसियों ने PFI के ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड डाली. छापेमारी के बाद सरकार को PFI के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने PFI और उससे जुड़े 8 संगठनों पर देशभर में पाबंदी लगा दी. 

    आप हमेंसे इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad