• Breaking News

    अभी भी दिल्ली की वायु गुणवता खराब ,इन राज्यों में और गिरेगा पारा

    अभी भी दिल्ली की वायु गुणवता खराब ,इन राज्यों में और गिरेगा पारा


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / आरती गुप्ता

    नई दिल्ली :  दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, बिहार समेत देश के लगभग सभी राज्य में ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले दिनों में तापमान में और गिरवाट दर्ज की जा सकती है. इधर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब' श्रेणी में दर्ज की जा रही है. राजस्थान के फतेहपुर में पारा 2.4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क चुका है. उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में दिन और रात के तापमान में कुछ और गिरावट देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल


    यह भी पढ़े- बिहटा पुलिस को फीर दिखया अपराधियों ने ठेंगा , बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े लुटे करोड़ो का सोना

    बिहार और झारखंड का पारा गिरेगा

    अगले दो से तीन दिनों के अंदर बिहार और झारखंड का पारा दो से तीन डिग्री तक गिर सकता है. इसके बाद कुछ दिनों तक तापमान स्थिर रहेगा. झारखंड के तापमान में गिरावट की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन की ओर से जगह-जगह अलाव की व्यवस्था की गयी है.


    यह भी पढ़े- मौत से पहले श्रद्धा का अंतिम मैसेज आई हैव गोट न्यूज़ पुलिस से कहा था टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी देता है आफताब

    दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को वायु गुणवत्ता ‘खराब' श्रेणी में रही, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया जो मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है.

    यह भी पढ़े- बिहार में वर्दी का खौफ खत्म, बिहटा में बेखौफ अपराधियों ने सरे राह शख्स को घेरकर मारी गोली


    राजस्थान के फतेहपुर में पारा 2.4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का

    राजस्थान में फतेहपुर सबसे ठंडा इलाका रहा, जहां रात का न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी जयपुर में बीते चौबीस घंटे में अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 27.0 डिग्री व 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. विभाग ने बताया कि राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा.


    शीतलहर की शुरुआत

    पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से मौसम का मिजाज बदल चुका है. देश के कुछ इलाकों में अब शीतलहर की शुरुआत होती दिख रही है. दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी-बिहार में ठिठुरन ने लोगों को परेशान कर रखा है.


    यहां होगी बारिश

    मौसम विभाग की मानें तो, अगले 5 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर अ रहे हैं. आईएमडी द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार, दक्षिणी कर्नाटक और रायलसीमा, तेलंगाना, गोवा और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है.

    भाषा इनपुट के साथ

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/
    .com/img/a/
    विज्ञापन 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad