• Breaking News

    भारत में पाकिस्तानि बीफ चॉकलेट की साजिश ,धड़ल्ले से बिक रहा है राजस्थान में चिली-मिली

    भारत में पाकिस्तानि बीफ चॉकलेट की साजिश ,धड़ल्ले से बिक रहा है राजस्थान में चिली-मिली


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / उदयपुर संवाददाता

    उदयपुर : में पाकिस्तान में बनी बीफ चॉकलेट बेचने का मामला सामने आया है। शहर में पुलिस कंट्रोल रूम से महज पचास मीटर की दूरी पर ही बीफ जिलेटिन से बनी चॉकलेट बेची जा रही थी। मामले की शिकायत मिलते ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दुकान से बीफ से बनी सभी टॉफी को जब्त कर ली गई। यह टॉफी पाकिस्तान से मंगवाई गई थी। अब विभाग शहर की अन्य दुकानों की जांच में जुटा है।


    यह भी पढ़े- छपरा मशरख जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढकर 36 हुई


    टॉफी के पैकट पर लिखा है 'मेड इन पाकिस्तान'

    जानकारी के मुताबिक, उदयपुर के बाजार में 'मेड इन पाकिस्तान' लिखी बीफ से बनी टॉफी बिकने की शिकायत चिकित्सा विभाग को मिली तो तत्काल फूड इंस्पेक्टर की टीम जांच के लिए भेजी गई। देहली गेट चौराहे पर चॉकलेट एंड बर्थडे डेकोरेशन आइटम्स की दुकान पर से बीफ से बनी टॉफियों के पैकेज जब्त किए गए। दुकानदार का कहना है कि ये टॉफी वह मुंबई से मंगाता रहा है। इसी दुकान से ये टॉफी अन्य दुकानों पर भी सप्लाई की जाती रही है। इसके पैकेट पर 'मेड इन पाकिस्तान' लिखा हुआ है।


    यह भी पढ़े- क्या नीतीश कुमार के शराबबंदी की जिद से बिहार में मर रहे हैं बिहारी ? देखे रिपोर्ट


    चिली-मिली की एक पैकट की कीमत 20 रुपए

    टॉफी के पैकेट पर एड्रेस के रूप में मैन्युफैक्चर्ड बाई इस्माइल इंडस्ट्री लिमिटेड सी-230, एचआईटीई हब, बलूचिस्तान, पाकिस्तान लिखा है। इसके पैकेट पर उर्दू भाषा में काफी जानकारी दी गई है। पैकेट के ऊपर लगे लाल निशान से साफ है कि यह टॉफी नॉनवेज है। 'चिली-मिली' नाम की यह टॉफी का एक पाउच 20 रुपए का है। आम लोगों ने भी पाकिस्तानी टॉफियां बिकने और उनमें बीफ जिलेटिन होन पर विरोध जताया। साथ ही इनकी बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है।


    यह भी पढ़े- दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना ,17 साल की छात्रा पर बदमाशों ने फेंका तेजाब, 3 आरोपी गिरफ्तार


    टॉफी के सैम्पल को भेजा गया लेबोरेट्री

    चिकित्सा विभाग के फूड इंस्पेक्टर अशोक गुप्ता का कहना है कि टॉफी पर बीफ जिलेटिन लिखा हुआ है। सीएमएचओ डॉ. आर.एल बामनिया ने बताया कि एक दिन पहले मुझे एक व्यक्ति ने दफ्तर आकर इसकी शिकायत की थी। उसने मुझे सैम्पल दिखाया था। इस पर मैंने तुरंत फूड इंस्पेक्टर को जांच के लिए रवाना किया। मौके से टॉफी जब्त की और उसका सैम्पल लिया। टॉफी पर मेड इन पाकिस्तान और उसके कंटेट पर बीफ जिलेटिन लिखा था। इसके सैम्पल को लेबोरेट्री में पूरी जांच के लिए भेजा गया है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad