• Breaking News

    आईआईटी पटना में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया।

    आईआईटी पटना में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया।



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  रईस अहमद

    BIHTA:-भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना ने 26 जनवरी 2023 को हमारे देश का 74वां गणतंत्र दिवस मनाया। यह आयोजन गेट नंबर 1 के पास परिसर में हुआ। इस अवसर पर माननीय निदेशक प्रो. टी.एन. सिंह, आईआईटी पटना के कर्मचारियों और छात्र बिरादरी के कई सदस्यों के साथ उपस्थित थे।

    यह भी पढ़े-

    सिमडेगा में धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, डीसी आर. रॉनीटा ने किया ध्वजारोहण।

    सिमडेगा में धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, डीसी आर. रॉनीटा ने किया ध्वजारोहण।


    आज का उत्सव माननीय निदेशक प्रो टी एन सिंह  के आगमन के साथ शुरू हुआ, जिन्होंने झंडा फहराया। इसके बाद राष्ट्रगान और आकर्षक मार्च पास्ट हुआ। उसके बाद,  माननीय निदेशक ने उपस्थित सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने गणतंत्र दिवस के महत्व और हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के बारे में बात की। उन्होंने इस बारे में बात की कि कैसे हमारे कई मतभेदों के बावजूद, हम अपने देश के लिए प्यार के तहत एकजुट हैं, और जब हम अपने राष्ट्रीय ध्वज को देखते हैं तो हमें गर्व महसूस होता है।

    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    74 वां गणतंत्र दिवस परेड में पहलीबार अग्निवीर के साथ मिस्र की सैन्य दस्ता भी करेंगे कर्तव्य पथ पर मार्च

    निदेशक ने इंटर आईआईटी के सांस्कृतिक और खेल मीट की विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को बधाई दी। इस साल, हमने कल्चरल मीट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया तथा तीन स्वर्ण पदक भी जीते। 

    ये भी पढ़े-


    निदेशक के संबोधन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ, आईआईटी पटना के छात्रों ने देशभक्ति के केंद्रीय विषय के साथ विभिन्न शोकेस तैयार किए।  इसके बाद सिंगिंग क्लब आरिया के छात्रों द्वारा एक सुंदर गीत प्रस्तुत किया गया। फिर, एक अन्य छात्र ने एक सैनिक द्वारा अपने देश के लिए किए गए बलिदानों के बारे में एक कविता का पाठ किया। तत्पश्चात् डांस क्लब एक्सूसिया के छात्रों ने एक सुंदर युगल प्रस्तुत किया। इसी के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन हुआ।

    यह भी देखे -

    सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद सांस्कृतिक और खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को निदेशक द्वारा मेमेंटो और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

    • वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

      .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

      Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .




    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad