• Breaking News

    दिल्ली, बिहार, यूपी पंजाब में जारी रहेगा कड़ाके की ठंड और शीतलहर का प्रकोप, यंहा है बारिश के आसार


    दिल्ली, बिहार, यूपी पंजाब में जारी रहेगा कड़ाके की ठंड और शीतलहर का प्रकोप, यंहा है बारिश के आसार



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली: इन दिनों पूरा उत्तर भारत कोहरे और शीतलहर का मार झेल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी हाड़ कपाने  वाली सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है। अगले कुछ दिनों तक कोहरा और शीत लहर जारी रहेगी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है । वहीं उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। स्काईमेट वेदर की मानें तो अगले 24 घंटे में पंजाब हरियाणा बिहार उत्तरी राजस्थान उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाया रह सकता है।

    यह भी पढ़े-




    कहां पड़ेगी कितनी ठंड
    मौसम विभाग की माने तो पंजाब हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में अभी शीत लहर जारी रहेगी। अभी पूरे देश में ही मौसम शुष्क रहने की संभावना है। यानी अभी उत्तर भारत में बारिश नहीं होने वाली है। हालांकि अनुमान लगाया गया है कि तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिन तक तापमान में गिरावट देखी जा सकती है।



    लोगों का जनजीवन के साथ यातायात भी प्रभावित
    भीषण ठंड और धुंध की वजह से यातायात भी प्रभावित हो रहा है कोहरे की मार लंबी दूरी की ट्रेनों पर पढ़ रही है ट्रेन के लेट और कैंसिल होने की वजह से यात्रियों को बहुत ही मुश्किल का सामना भी करना पड़ रहा है . वहीं जम्मू-कश्मीर हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी भी जारी है मौसम विभाग ने गिलकित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फर आवाज मुजफ्फराबाद लद्दाख और जम्मू कश्मीर में अगले कुछ दिनों तक लगातार बर्फबारी की संभावना है .यहां तापमान गिरकर माइनस में जायेगा. पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों की तरफ चलने वाली ठंडी हवाओं ने उत्तर भारत में ठंड बढ़ा दी है.



     स्काईमेट वेदर के मुताबिक राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति देखी जा सकती है . इसके अलावा उत्तरी राजस्थान पंजाब और हरियाणा में भी शीतलहर जारी रहेगी . इन इलाकों में भी अभी पारा और गिरने की संभावना है . उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे जिससे ठंड में इजाफा होगी विश्व में धूप खुलने के आसार नहीं है।

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad