• Breaking News

    एक महीने के लिए चीनी खाना कर दे बंद फिर देखे अपने शरीर में होते हुए बदलाव

    एक महीने के लिए चीनी खाना कर दे बंद फिर देखे अपने शरीर में होते हुए बदलाव
    तस्वीर वी न्यूज 24 




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  हेल्थ टिप्स 

     नई दिल्ली: हम में से मीठा खाना किसे पसंद नहीं है। घर में पार्टी हो या कोई त्योहार मीठा तो जरुर बनता है। घर में बनने वाली इन मिठाई को बनाने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल व्हाइट शुगर यानी चीनी का किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि चीनी को मीठा जहर  भी कहा जाता है। क्योंकि चीनी सेहत के लिए बहुत नुकसानदेह होती है। एक रिपोर्ट के अनुसार चीनी में सबसे ज्यादा मात्र सल्फर (70 मिलीग्राम तक) होती है। सल्फर की वजह से शरीर में कई तरह की बीमारियां जैसे मधुमेह और सांस लेने में परेशानी हो सकती है। ऐसे में अगर आप केवल 30 दिन के लिए चीनी खाना बंद कर दें तो आपको अपने बॉडी में होने वाले ये बदलाव देखकर हैरानी होगी।


    यह भी पढ़े-

    देखे कैसे राजधानी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बारिश की वजह से एक तीन मंजिला इमारत गिर गई.

    देखे कैसे राजधानी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बारिश की वजह से एक तीन मंजिला इमारत गिर गई.


    चेहरा में चमक 

    दरअसल, चीनी के सेवन से बॉडी में पहले मौजूद शुगर, कोवाजन प्रोटीन से चिपक जाते हैं, जिसकी वजह से बॉडी में कोलेजन प्रोटीन का स्तर कम होता है। शरीर में त्वचा की रक्षा करने वाले तत्व नहीं बचते और लोग जल्दी बुढा दिखने लगते हैं। ऐसे में चेहरे पर झुर्रियां उभर आती हैं। लेकिन अगर आप चीनी खाना छोड़ देते हैं तो आपका चेहरा हमेशा जवान बना रहता है।


    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    दिल्ली-एनसीआर में रात भर रुक-रुक कर बारिश होती रही



    एनर्जी लेवल हाई

    क्योंकि चीनी का निर्माण कार्बोहाइड्रेट से मिलकर होता है।  जल्द  हजम हो जाता है और खून में मिल जाता है। ऐसे में हम मीठा खाने के तुरंत बाद ऊर्जा महसूस करते हैं, लेकिन बाद में एनर्जी का स्तर गिर जाता है। जबकि चीनी की जगह हेल्दी फूड खाने से शरीर में लंबे समय तक ऊर्जा बनी रहती है।

    यह भी पढ़े-

    पेट की चर्बी कम होगी

    आपको क्या पता है कि मीठा बहुत तेजी से वजन के को बढ़ता है । मीठे के रूप में हम जो चीनी खाते हैं, वो चर्बी हमारे पेट के चारो और जैम  जाता है। इसका लीवर, किडनी और दूसरे बॉडी ऑर्गन्स पर भी बुरा असर पड़ता है। क्योंकि मोटापा कई दूसरी बीमारियों को जन्म देता है। इसके लिए आप चीनी छोड़कर कई बीमारियों से बच सकते हैं।

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad