• Breaking News

    केंद्र सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये

    केंद्र सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / आरती गुप्ता 

    नई दिल्ली:-  केंद्र सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए हैं. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। देश में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें कल यानी 15 मार्च सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ₹2 की कटौती करके यह साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के परिवार का कल्याण और सुविधा हमेशा उनका लक्ष्य है।


    यह खबर भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने जारी की चुनावी बांड से जुड़ी जानकारी, देखें किसने कितना दिया चंदा?



    हरदीप पुरी ने लिखा कि जब दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रही थी- विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल की कीमतें 50-72 प्रतिशत तक बढ़ गईं और हमारे आसपास के कई देशों में पेट्रोल मिलना बंद हो गया, तब भी 1973 में सबसे बड़ा तेल संकट हुआ था. पचास वर्षों तक मोदी का परिवार उनके दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण अप्रभावित रहा। पिछले ढाई साल में भारत में पेट्रोल की कीमतें बढ़ने की बजाय 4.65 फीसदी कम हो गईं!


    यह खबर भी पढ़ें-एमएसपी गारंटी को लेकर देशभर के किसानों की रामलीला मैदान में महापंचायत



    लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2 रुपये की कटौती की है. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया है। नई कीमतें 15 मार्च 2024 सुबह 6 बजे से लागू होंगी. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर थी जो अब 94.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसी तरह मुंबई में नई कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर की जगह 104.21 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर की जगह 103.94 रुपये होगी. चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर की जगह 100.75 रुपये प्रति लीटर होगी. नई कीमतें 15 मार्च 2024 सुबह 6 बजे से लागू होंगी. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad