• Breaking News

    झारखंड में एक महिला समेत 10 लाख रुपये के इनामी चार नक्सली ढेर

     

    झारखंड में एक महिला समेत 10 लाख रुपये के इनामी चार नक्सली ढेर





    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / सूरज महतो  

    रांची:- झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सोमवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम चार माओवादी मारे गए। यह घटना छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में मुठभेड़ में आठ माओवादियों और एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान के मारे जाने के दो दिन बाद हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए आठ माओवादियों पर बड़ा इनाम था। इन पर कुल 48 लाख रुपये का नकद इनाम था। सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में भी सफलता पाई है। इस ऑपरेशन में एक महिला नक्सली भी शामिल है। 


    बताया जा रहा है कि मारे गए सभी नक्सली संगठन में अहम पद पर थे। वे एरिया कमांडर, सब जोनल कमांडर और जोनल कमांडर के पद पर थे। पकड़े गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल हैं। मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों के शवों के साथ हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया है। 10 लाख रुपये का इनामी जोनल कमांडर भी था .



    ये खबर भी पढ़े-पश्चिम बंगाल में भीषण रेल हादसा, 5 लोगों की मौत और कई घायल



    पश्चिमी सिंहभूम के गुवा थाना क्षेत्र के लिपुंगा जंगल में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। इसमें 10 लाख रुपये का इनामी जोनल कमांडर भी था। मारे गए नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। इनमें जोनल कमांडर सिंगराय उर्फ ​​मनोज, सब जोनल कमांडर कांडे होनहागा उर्फ ​​दिरशुम, एरिया कमांडर सूर्या उर्फ ​​मुंडा देवगम और महिला नक्सली कैडर जुंगा पूर्ति उर्फ ​​मारला शामिल हैं। मारला के अलावा पुलिस ने मारे गए अन्य सभी नक्सलियों पर इनाम घोषित कर रखा था।


    ये खबर भी पढ़े-Delhi Water Crisis:लोगों का फूटा गुस्सा,छतरपुर जल बोर्ड में तोड़फोड़,जल बोर्ड कर्मचारी भागे ,जलमंत्री ने की भाजपा पर FIR की मांग


    सिंगराय उर्फ ​​मनोज पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित है। कांडे पर पांच लाख और सूर्या पर दो लाख का इनाम रखा गया था। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान टाइगर उर्फ ​​पांडू हांसदा और बत्री देवगम के रूप में हुई है। पांडू हांसदा पर दो लाख रुपये तक का इनाम घोषित था। बत्री देवी एक महिला नक्सली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा बल यहां सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में चार नक्सली मारे गए। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।


    मारे गए नक्सलियों में एक जोनल कमांडर

    मारे गए नक्सलियों में एक जोनल कमांडर, एक सब-जोनल कमांडर, एक एरिया कमांडर और एक महिला नक्सली शामिल है। दो नक्सली घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें एक एरिया कमांडर और एक हार्डकोर महिला नक्सली शामिल है। उन्हें पुलिस हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header+AidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad