• Breaking News

    जाने गंगा दशहरा पर इन तीन राशियों के लोगो को क्या होगा आर्थिक लाभ और हानि

    जाने गंगा दशहरा पर इन तीन राशियों के लोगो को क्या होगा आर्थिक लाभ और हानि







    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / भगवती प्रसाद नौटियाल 

    पंचांग पुराण :- राशिफल बारह राशियों पर आधारित है और प्रत्येक राशि के लिए दिन, सप्ताह, महीने और वर्ष के अनुसार भविष्यवाणियाँ की जाती हैं। आज 16 जून 2024 है। अगर आप दिन की शुरुआत राशिफल पढ़कर करते हैं तो आपका दिन अच्छा जाता है। वैसे अगर राशि के अनुसार कुछ उपाय भी किए जाएं तो इससे शुभ फल भी मिलते हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं कि रविवार 16 जून 2024 का राशिफल क्या है।


     दैनिक राशिफल के अनुसार जानिए आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।


    1. मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

    आज कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। आपके विचार उच्च अधिकारियों को प्रभावित करेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो आज नए समझौते और साझेदारी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। निवेश से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। लेकिन, खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। 2. वृषभ (20 अप्रैल - 20 मई)


    ये खबर भी पढ़े-बद्रीनाथ हाईवे हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

    वृषभ राशि के जातकों को आज स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार का पालन करें। मानसिक तनाव को कम करने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।


    ये भी पढ़े-सनातन धर्म क्या है? सनातन धर्म की शक्ति क्या है? जानिए सनातन धर्म का इतिहास और महत्व


    3. मिथुन (21 मई - 20 जून)

    आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लंबे समय से अटका हुआ पैसा आपको मिलेगा। निवेश के मामलों में सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्च से बचें। पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे।


    4. कर्क (21 जून - 22 जुलाई)

    आज आप नई योजनाओं और प्रोजेक्ट में व्यस्त रहेंगे। आपकी रचनात्मकता और बुद्धि का भरपूर उपयोग होगा। आपको नए अवसर मिलेंगे और मेहनत का फल मिलेगा। निवेश लाभदायक रहेगा। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। खर्चों पर नियंत्रण रखें।


    5. सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)

    आज का दिन आत्म-विश्लेषण और आत्म-सुधार का दिन होगा। आप अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों का पुनर्मूल्यांकन करेंगे। नए विचार और योजनाएँ आपके जीवन को सकारात्मक दिशा देंगी। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। खर्चों पर नियंत्रण रखें और बचत पर ध्यान दें।


    6. कन्या (23 अगस्त - 22 सितंबर)

    आज से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आना शुरू हो जाएगा। लेकिन आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए और बचत पर ध्यान देना चाहिए। परिवार के सदस्यों के साथ मधुर संबंध बनाने से भी आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


    7. तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

    आज व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाए रखने से ही सफलता मिलेगी। आज आप जो भी नई योजनाएँ बनाएंगे, उनमें निकट भविष्य में आपकी प्रगति के आसार हैं।


    8. वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

    आज किसी भी तरह के झगड़े से बचें। आपको जान-माल का खतरा हो सकता है। अपने घर में सकारात्मकता बनाए रखें। बच्चों और बड़ों को जितना खुश रखेंगे, उतनी ही देवी लक्ष्मी आपके घर में वास करेंगी।


    9. धनु (22 नवंबर - 21 दिसंबर)

    आपका आत्मविश्वास और नेतृत्व क्षमता देखकर लोग हैरान रह जाएंगे। निवेश के लिए आज का दिन सबसे अच्छा है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। लेकिन किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच कर लें।


    10. मकर (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

    आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लंबे समय से अटका हुआ पैसा आपको मिलेगा। निवेश के मामलों में सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्च से बचें। प्रेम संबंधों में स्थिरता आएगी। पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।


    11. कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)

    स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा। प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।


    12. मीन (19 फरवरी - 20 मार्च)

    आज आपको अपने किसी करीबी से धोखा मिल सकता है। सावधान रहें, किसी को पैसे देने या किसी से पैसे लेने से बचें। दिन की शुरुआत थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है लेकिन दोपहर का समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है।


    राशिफल का उद्देश्य यह है कि व्यक्ति को अपने जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं और परिवर्तनों के बारे में पता होना चाहिए। ग्रहों की चाल और उनकी स्थिति के आधार पर की गई भविष्यवाणी आपको सही दिशा में कार्य करने और सही निर्णय लेने में मदद करती है। इसलिए राशिफल को एक मार्गदर्शक के रूप में स्वीकार करना चाहिए और अपने जीवन के हर पहलू में सकारात्मक रूप से लागू करना चाहिए।


    अस्वीकरण: यहां दी गई जानकारी धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित है। वी न्यूज 24  इस बारे में कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header+AidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad