Haider Aid

  • Breaking News

    188 लोग थे,सवारउड़ान भरते ही क्रैश हुई लायन एयर की फ्लाइट


    अंतर्राष्ट्रीय/समाचार 
    इंडोनेशिया के जकार्ता में सोमवार सुबह एक बड़ा विमान हादसा हो गया। जकार्ता से पंगकल पिनांग के लिए जा रही लॉयन एयर की फ्लाइट सुमात्रा के समुद्र में क्रेश हो गई। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने क्रेश हुई फ्लाइट के लिए खोज और बचाव के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि प्लेन में क्रू मेंबर समेत 188 यात्री सवार थे।
    हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, लायन एयर को प्रवक्ता युसुफ लतीफ ने टेक्स्ट मैसेज के जरिए इस घटना की पुष्टी की है कि विमान क्रैश हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक टेक ऑफ करने के करीब 13 मिनट बाद ही प्लेन का राडार से संपर्क टूट गया था जिसके बाद प्लेन का तलाशी अभियान शुरू किया गया।  एयर ट्रैफिक सर्विस के मुताबिक क्रैश हुए विमान का मॉडल बोइंग 737 MAX 8 था।
    जकार्ता पोस्ट के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे पोत यातायात सेवा अधिकारी सुयादी को एक टगबोट एएस जाया द्वितीय से एक रिपोर्ट मिली कि उनके चालक दल के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा है। उन्हें संदेह है कि यह लॉयन एयर के विमान का मलबा हो सकता है। सुयादी ने कहा, सुबह 7.15 बजे टगबोट ने बताया कि वे दुर्घटनास्थल के करीब थे और उनके क्रू के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा था।
    Lion Air flight from Jakarta to Pangkal Pinang which lost contact with air traffic controllers at 6.33 am has crashed, reports Reuters quoting Indonesia search and rescue official

    The Indonesian authorities have mounted a search and rescue operation for the missing Lion Air plane, which lost contact with air traffic controllers at 6.33 am today: The Straits Times

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad