Header Ads


  • BREAKING NEWS

    विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल में सेमिनार आयोजित। बाटे गये सैकड़ों फलदार पौधे।


    We News24  Hindi »बिहार पटना 
    ब्यूरो संवाददाता राजकुमार 


     बिहार :अख्यतियारपुर बिक्रम स्थित द ब्लु बेल्स इंटरनेशनल स्कूल में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। बच्चे और पर्यावरण विषय पर आयोजित इस परिचर्चा को नालंदा जिला से आये मिशन हरियाली नुरसराय की टीम ने संबोधित किया।बताते चले की ईस टीम ने पिछले तिन सालो से पृथ्वी को बचाने का मुहिम चला रही है । 

    यह भी पढ़े :BREAKING NEWS :हाजीपुर ,गोरौल दिनदहाड़े अपराधियों ने युवक गोली मारी



    गांव -गांव स्कुल- स्कुल जाकर  बच्चो के माध्यम अबतक तिन लाख पौधे लगा चुके हैं।अपने संबोधन में टीम के राजीव रंजन ने प्रर्यावरण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा करी। उन्होंने बताया की मानवजाति को प्रकृति से कदमताल मिलाकर आगे चलना होगा। उन्होंने पौधारोपण के फायदों से बच्चों को अवगत कराया । स्कुल के निदेशक लवकुश शर्मा ने बताया की ईसांन के अंधाधुंध दोहन के कारण प्रकृति कराह रहे हैं । अंधाधुंध पेड़ों की कटाई, प्रदुषित होते जल स्त्रोत और नदियां एवं  कार्बन उत्सर्जन के रोकथाम के प्रयास निकट भविष्य में आवश्यक है। 

    यह भी पढ़े :RJD ने शुशील मोदी पर बड़ा हमला किया ,कहा कितनी घटिया सोच है तुम्हारी


    यह भी पढ़े :नीतीश कुमार बोले- नरेंदर मोदी की सरकार राज्य को पिछड़ेपन से बाहर निकाल सकती है


    अब तो ग्लोबल वार्मिंग का प्रत्यक्ष और परोक्ष असर मानवजाति पर भी देखने को मिल रहा हैं। अतः स्वच्छ हवा और पानी प्रकृति के हर प्राणी का अधिकार है और हम सभी को इसके प्रति अपनी जबाबदेही निभानी होगी । बच्चो ने भी इस कार्यक्रम में पुरे उत्साह के साथ भाग लिया। उन्होंने अपने प्रोजेक्ट के माध्यम प्रर्यावरण के अनेक समस्याओं व संभावनाओं को प्रर्दशित किया। कार्यक्रम के उपरांत बच्चों और शिक्षकों को सैकड़ों की संख्या में फलदार पौधे प्रदान किये गये एवं उन्हें पौधारोपण करने का संकल्प दिलाया गया। मौके पर विरू,एके सिंह, मिशन हरीयाली के सदस्यगण एवं द ब्लु बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षक गण और बच्चे उपस्थित थे।

    नविन कुमार द्वारा किया गया पोस्ट



    वीडियो -----------------------------------------------------------------------------------------------------------


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad