Header Ads

  • BREAKING NEWS

    दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश सोनीपत में पड़े ओले .वायु गुणवता में सुधार AQI 121

    तस्वीर वि न्यूज 24
    We News 24 Hindi »नई दिल्ली
    संवाददाता प्रियंका जयसवाल  

    नई दिल्ली:दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह झमाझम बारिश हुई, जिसने ठंड में इजाफा कर दिया है। बारिश और पहाड़ी राज्यों बर्फबारी से दिल्ली-एनसीआर में तापमान भी गिरा है, जिससे लोग कई जगहों पर अलाव जलाते भी नजर आए। मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को सुबह हुई बारिश के बावजूद आंशिक रूप से दिन में भी बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश होने की भी संभावना है। बृहस्पतिवार सुबह मध्य दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली के साथ गाजियाबाद, मोदीनगर, हापुड़ और सोनीपत में बारिश हुए है। सोनीपत में तो ओले भी पड़े हैं।



    यह भी पढ़ें :पैक्स चुनाव को ले वैशाली के लालगंज प्रखंड में दूसरे दिन 109 नामांकन दाखिल

    वहीं, पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश से पहले काले बादलों की वजह से अंधेरा छा गया, जिससे दृश्यता कम हो गई। इससे लोगों को सुबह भी गाड़ी की लाइट जलानी पड़ी। मोदीनगर, ग्रेटर नोएडा में भी बारिश की सूचना है।


    वहीं, मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, हवा की गति 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 एवं 15 डिग्री रहने की संभावना है। इससे लोगों को ठंड का अहसास तो होगा, लेकिन प्रदूषण से राहत रहेगी। शुक्रवार के बाद मौसम साफ होने लगेगा। ऐसे में कोहरा बढ़ेगा। शनिवार को मध्यम श्रेणी का कोहरा देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का मानना है कि दिसंबर के पहले सप्ताह से ही लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है।


    यह भी पढ़ें:पटना के बिहटा में अपराधियो के हौसले बुलंद ,आईआईटी कैम्पस में मजदुर को मारी गोली

    वहीं, बुधवार को हुई बारिश के बाद चली तेज हवा ने राजाधानी दिल्ली के साथ एनसीआर की फिजा को ठंड से भर दिया। शाम के समय तो दिल्लीवासियों को ठीक ठाक ठंड का अहसास होने लगा था। चूंकि, पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। साथ ही पंजाब एवं राजस्थान में भी बारिश हुई है, इससे आने वाले दिनों में ठंड और भी बढ़ने के आसार हैं। दिसंबर की शुरुआत में ही लोगों को कड़ाके की ठंड से रूबरू होना पड़ सकता है। माह के पहले हफ्ते में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचने की उम्मीद है।

    खुशबु सिंह द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad